नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Monsoon Makeup Tips: बारिश का मौसम यानी चिपचिपाहट का सीज़न। ऐसे में पूरे मेकअप का सत्यानाश हो जाता है और लुक बिगड़ जाता है लेकिन घबराएं नहीं, यहां हम आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स शेयर करने वाले हैं जिससे आपका लुक परफेक्ट तो दिखेगा ही साथ ही लंबे समय तक टिका भी रहेगा। बस इन टिप्स को फॉलो करना न भूलें।

चेहरे के लिए

- बरसात के मौसम में मेकअप से पहले 5-10 मिनट तक चेहरे पर बर्फ रगड़ें। ऐसा करने से मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहेगा। इस सीजन में सिर्फ लाइट वॉटरप्रूफ मेकअप ही करें। आंखों के लिए वॉटरप्रूफ काजल या आईलाइनर का इस्तेमाल करें।

इस मौसम में हैवी मॉयस्चराइजिंग क्रीम, ऑयली फाउंडेशन और क्रीम बेस्ड कलर मेकअप करने से बचें। जरूरत लगे तो फेस पाउडर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

लाइट ब्लश अप्लाई करें। क्रीम ब्लशर वॉटर फ्रेंडली होते हैं इसलिए भीगने पर भी सिर्फ टिश्यू से हल्के हाथों से थपथपाएं, इससे ब्लश वैसा ही रहेगा।

आंखों के लिए

क्रीम के बजाय पाउडर आईशैडो लगाएं। इस मौसम के लिए शीयर और पेस्टल शेड्स का इस्तेमाल बेस्ट है इसलिए आप भी ये शेड्स ट्राई कर सकती हैं।

आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल न करें, इसके बजाय ब्रो ब्रश पर थोड़ा सा हेयर जेल लगाकर अप्लाई करें। साथ ही नियमित रूप से आईब्रो की थ्रेडिंग करवाती रहें। ऐसा करने से आपके ब्रोज़ शार्प और शेप में लगेंगे।

होंठों के लिए

- इस सीज़न क्रीमी, ग्लॉसी लिपस्टिक से दूर रहें। बरसात में लॉन्ग लॉस्टिंग मैट टोन्स या क्रीम मैट लिप कलर्स सही रहते हैं।

- बहुत ज्यादा डार्क लिपस्टिक लगाने से आपको ओल्ड व मेच्योर लुक मिलेगा। बेहतर होगा पिंकिश टोन्स ट्राई करें। आप चाहें तो लिप ग्लॉस भी ट्राई कर सकती है। यह आपको यंगर लुक देगा। अपनी स्किन टोन से लाइटर शेड का फाउंडेशन लगाने की गलती ज्यादातर महिलाएं करती हैं। ऐसा करने पर मास्क जैसा लुक आता है। अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ ही फाउंडेशन लगाएं। 

Pic credit- freepik

Edited By: Priyanka Singh