Move to Jagran APP

Makeup Hacks: मेकअप सेट करने के अलावा और भी कई चीज़ों में कर सकते हैं आप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल

Makeup Hacks सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल मेकअप सेट रखने के लिए किया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं और भी कई तरीकों से आप कर सकते हैं इसका इस्तेमाल। अगर नहीं तो आइए जानते हैं इसके बारे में यहां।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Fri, 27 Jan 2023 02:36 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 02:36 PM (IST)
Makeup Hacks: मेकअप सेटिंग स्प्रे इस्तेमाल के तरीके

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Makeup Hacks: मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल शादी, पार्टी या किसी फंक्शन में चेहरे पर लंबे समय तक मेकअप को टिकाए रखने के लिए किया जाता है। इसे स्प्रे करने से चेहरा लंबे समय तक फ्रेश भी नजर आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं सेटिंग स्प्रे को आप और भी कई तरीकों से यूज कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में इस लेख में। 

loksabha election banner

आइब्रो को सेट करने में कर सकता है मदद

कई बार एकदम से किसी पार्टी में जाने का प्लान बन जाता है लेकिन आइब्रो सेट नहीं होती, तो ऐसे में आईब्रो पेंसिल से अपनी आइब्रो बनाने के बाद आइब्रो ब्रश पर थोड़ा मेकअप सेटिंग स्प्रे करके इसे आइब्रो पर फेरें। यह आपकी आइब्रो को घना और नेचुरल लुक देगा। 

प्राइमर की तरह करें इस्तेमाल

अपने चेहरे पर मॉइस्चराइजर और सनस्क्रीन लगाने के बाद मेकअप बेस के लिए प्राइमर का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन अगर आपके पास ये प्रोडक्ट नहीं है तो इसके लिए भी बेस्ट ऑप्शन है सेटिंग स्प्रे। चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाने के बाद मेकअप सेटिंग स्प्रे लगाएं। इसके बाद कंसीलर और फाउंडेशन से इसे पूरा करें।

आईशैडो बेस के रूप में यूज

मेकअप सेटिंग स्प्रे को आप आईशैडो अप्लाई करने में भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आंखों पर सेटिंग स्प्रे छिड़कें और स्पंज से डैब करें। इसके बाद सबसे पहले न्यूड आईशैडो अप्लाई करें फिर इसके ऊपर अपना पसंदीदा आईशैडो शेड।

आईलाइनर बनाएं

कुछ अलग कलर का आईलाइनर लगाने का मूड है लेकिन आपके पास है नहीं, तो मेकअप सेटिंग स्प्रे यहां भी आ सकता है काम। आईलाइनर ब्रश पर थोड़ा मेकअप सेटिंग स्प्रे छिड़कें और इसे अपने पसंदीदा आईशैडो शेड पर टच करें। जब आईशैडो शेड ब्रश से चिपक जाए तो इसे आईलिड पर आईलाइनर की तरह लगा लें। 

हाइलाइटर की तरह करें इस्तेमाल

चेहरे के फीचर्स को हाइलाइट करने और दाग-धब्बों आदि को छिपाने के लिए हाइलाइट का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन ये महंगे आते हैं और बहुत ज्यादातर शादी-ब्याह, पार्टी जैसे इवेंट में ही इस्तेमाल आते हैं, डेली वेयर में इनका इस्तेमाल नहीं होता। तो अगर आपके पास हाइलाइटर नहीं है, तो इसकी जगह आप मेकअप सेटिंग स्प्रे का भी यूज कर सकती हैं। इसके लिए फैन ब्रश पर थोड़ा सेटिंग स्प्रे छिड़कें, इस पर थोड़ा सा कंसीलर लगाएं और इसे अपने उन जगहों पर लगाएं जिन्हें आप हाइटलाइट करना चाहती हैं। 

Pic credit- freepik 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.