Move to Jagran APP

गर्मी में मेकअप को लंबे समय तक चेहरे पर स्टे करना है तो ये टिप्स अपनाएं

गर्मी के मौसम में मेकअप पसीनों के साथ बेहने लगता हैं आप भी चेहरे पर ज्यादा समय तक मेकअप को टिकाए रखना चाहती हैं तो बेहद ही आसान इन स्टेप्स की मदद ले सकती हैं।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 01:46 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 07:30 PM (IST)
गर्मी में मेकअप को लंबे समय तक चेहरे पर स्टे करना है तो ये टिप्स अपनाएं
गर्मी में मेकअप को लंबे समय तक चेहरे पर स्टे करना है तो ये टिप्स अपनाएं

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। आप कितने भी अच्छे से मैक-अप करके तैयार हो जाएं, घर से निकलते ही पसीने आने से मेक-अप चेहरे से अपने आप उतरने लगता है। मेकअप उतरते ही चेहरा धबीला और बेरौनक दिखने लगता है। गर्मी के मौसम में मेकअप को चेहरे पर ज्यादा समय तक टिकाए रखने के लिए कुछ बेहद ही आसान से स्टेप्स की मदद ली जा सकती है, जिनका उपयोग किसी भी मौसम में करके मेकअप को चेहरे पर लंबे समय तक स्टे किया जा सकता है। आइए जानते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनकी मदद से स्वेट प्रूफ मेकअप लुक को अपनाया जा सकता है।

prime article banner

स्किन पर बर्फ से करें मसाज - फेस को वॉश करने के बाद आइस-पैड्स या आइस-रोलर्स की मदद से स्किन पर 2 मिनट तक बर्फ की मसाज करें और पांच मिनट के लिए चेहरे को यूं ही छोड़ दें। स्किन पर बर्फ की सेकाई से स्किन के रोम छिद्रों को सिकुड़ने में मदद मिलेगी और इसके साथ ही स्किन में अत्यधिक तेल का बनना भी नियंत्रित होगा।

स्किन पर टोनर का इस्तेमाल- अपने चेहरे के हिसाब से किसी भी टोनर का इस्तेमाल करें। जिन लोगों की स्किन तैलीय है, वे ऑयल-फ्री टोनर का उपयोग कर सकते हैं, जिनकी त्वचा रूखी है, वे हाइड्रेटिंग टोनर अप्लाई कर सकते हैं।

हमेशा करें प्राइमर का इस्तेमाल-

स्किन को चिकना बनाने के लिए जेल/सिलिकॉन बेस्ड प्राइमर का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है। प्राइमर चेहरे की स्किन को स्मूथ बनाता है। इससे चेहरे पर मेकअप अच्छे से बैठता है।

ऑयल फ्री, वॉटरप्रूफ फॉर्म्यूलेशन-

चेहरे पर मेकअप को लंबे समय तक रोकना है तो ऐसे मेकअप का चुनाव करें जो ऑयली नहीं हो। ऑयली या क्रीम बेस्ड मेकअप पसीने के साथ आसानी से बह जाते हैं। इसलिए मेकअप को अधिक समय तक चेहरे पर टिकाए रखने के लिए वॉटरप्रूफ या मैट फार्मूले का ही इस्तेमाल करें।

ब्लोटिंग तकनीक-चेहरे पर मेकअप लगाने के बाद और सेटिंग स्प्रे का छिड़काव करने से पहले ब्लोटिंग पाउडर को लगाना न भूलें। अगर आपने फाउंडेशन का इस्तेमाल नहीं किया है, तो इस दौरान ब्लोटिंग पेपर का भी उपयोग किया जा सकता है। इसे आपका चेहरा शाइऩ करेगा और स्किन स्मूथ दिखेगी। 

                   Written By Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.