नई दिल्ली, लाइफस्टाइल। अगर कोरोना महामारी न होती तो यह समय कॉलेज में दाखिले का था। इस समय कैंपस में लड़कियां खुद को अलग और स्टाइलिश दिखने के लिए क्या-क्या जतन नहीं करतीं। पर इतना निराश होने की जरूरत भी नहीं। फिर से स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे। फिर से कैंपस में नए-नए गीत की महफिल सजेंगी। इन महफिलों के बीच हमारा स्टाइलिश होना बेहद जरूरी है। इसलिए कॉलेज जब भी खुलें, लेकिन आपको स्टाइलिश बनने के टिप्स अभी से सीख लेने चाहिए। यहां पर हम इसी तरह के कुछ टिप्स आपसे शेयर कर रहे हैं, जानिए कैसे आप कॉलेज में स्टाइलिश दिखेंगी।

एसेसीरिज का खास ध्यान रखें - जब आप कॉलेज जाएंगी तो लिबास के अलावा आप क्या पहनती हैं, यह खास मायने रखता है। इसलिए हर एसेसीरिज का चयन खास तरह से करना होगा। मसलन आप अगर हाथों में बैंगल्स पहनती हैं तो इस बात का पूरा ख्याल रखें कि आपकी पर्सनैलिटी से वह मैच करता है कि नहीं या आपके सूट या टॉप से मेल खाता है कि नहीं। इयरिंग, रिंग, नोजरिंग, स्कार्फ या जो भी एसेसीरिज हैं, उनका परफेक्ट मैच होना जरूरी है।

सुंदर स्कार्फ को मास्क की तरह इस्तेमाल करें- अब जब कॉलेज खुलेगा तो स्टाइलिश मास्क लगाना एक नया कल्चर बन जाएगा। लोग कहीं भी निकलेंगे, उन्हें मास्क लगाना ही होगा। यह सभ्य समाज की आदतों में शुमार हो जाएगा। इसलिए जब आप कॉलेज जाएंगी तो जिस स्कार्फ का आप इस्तेमाल करोगी, पहले तो वह मैचिंग होना चाहिए और प्योर कॉटन का होना चाहिए, जिससे गर्मी में वह पसीने को सोख सके। इसके अलावा कोशिश ये होनी चाहिए कि वही स्कार्फ स्टाइलिस मास्क की तरह भी इस्तेमाल हो।

जरूरत के हिसाब से बैग लें-जब आप कॉलेज जाती हैं तो आपके पास मैक अप के अलावा कुछ बुक्स भी होनी लाजिमी है। इसलिए बैग ऐसा चुनें कि यह स्टाइलिश भी हो और इसमें आपका पूरा सामान भी आ जाएं। आजकल टोट बैग का चलन है जिसका लुक सुंदर होने के साथ ही इसमें सभी उपयोगी चीजों को सुरक्षित रूप से रखा जा सकता है। इस बैग में ज़रूरत के हर सामान जैसे कॉपी, किताबों से लेकर मेकअप का सामान तक आसानी के साथ ऱखा जा सकता है।

भड़कीले ईयरिंग्स न पहनें- कॉलेज जाते समय चीजें स्टाइलिश जरूर हों, लेकिन भड़कीलें न हों, कुछ भी चीजें देखने में सोबर यानी सादगी भरी लगे। अति फैशन इस चीज को खराब कर देता फिर आप अजूबा दिखने लगेंगी। यदि आप तड़कीले भड़कीले ईयररिंग पहनकर कॉलेज जाती हैं तो आप हंसी का पात्र भी बन सकती हैं। ऐसे ईयररिंग का उपयोग करें जो दिखने में सुंदर होने के साथ छोटे और हल्के वजन के हों।

पतले चेन्स को ट्राइ कर सकती हैं - कॉलेज में पहनने के लिये बॉडी चेन सबसे खास ट्रेंडी एक्सेसरी है। लेकिन आप अगर ज्यादा तड़क-भड़क वाले चेन्स कॉलेज में पहनेंगी तो यह ऑकवर्ड लगेगा। इसलिए पतले स्टाइलिश चेन्स ही पहनें। इससे आप स्टाइलिश तो दिखती ही हैं, यह आपके लुक में भी निखार लाएगी। इसे आप ब्लैक ड्रेस के साथ पहनें, यह काफी सुंदर लुक देगी।

                         Written By Shahina Noor 

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस