Move to Jagran APP

Skin Care Tips: त्वचा की रंगत निखारने के लिए इस तरह करें घी का इस्तेमाल

Skin Care Tips घी सेहत के साथ स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसमें विटामिन-ए विटामिन-ई फाइबर जैसे तत्व पाए जाते हैं। यह डैमेज स्किन को रिपेयर करने में मदद करता है। यह त्वचा को नरम और हाइड्रेट करने के लिए बहुत ही गुणकारी माना जाता है।

By Saloni UpadhyayEdited By: Saloni UpadhyayPublished: Sat, 25 Feb 2023 03:36 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2023 03:36 PM (IST)
Skin Care Tips: चेहरे पर इस तरह करें घी का इस्तेमाल

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Skin Care Tips: गर्मियों में स्किन का ख्याल रखना किसी चुनौती से कम नहीं है। इस मौसम में स्किन संबंधी समस्या आम है। आप स्किन प्रॉब्लम से निजात पाने के लिए देसी घी का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह पोषक तत्वों से भरपूर होता है। घी में विटामिन-डी, विटामिन-ए, विटामिन-के और अन्य तत्व पाए जाते हैं। ये स्किन को हेल्दी बनाने में मदद करते हैं। आइए जानें ग्लोइंग स्किन के लिए घी का कैसे इस्तेमाल कैसे करें।

loksabha election banner

इस तरह चेहरे पर लगाएं घी

रोजाना रात में सोने से पहले चेहरे को अच्छी तरह धो लें, अब साफ कपड़े से पोंछ सें। अब थोड़ा सा घी लें, हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करें। अगले दिन साफ पानी से धो लें।

चेहरे पर घी लगाने से मिलते हैं ये फायदे

ड्राईनेस की करता है छुट्टी

घी में विटामिन-ए और ओमेग-3 फैटी एसिड पाया जाता है, जो स्किन को हाइड्रेट रखने में मददगार है।

झुर्रियों से राहत दिलाता है

घी में ओमेगा-3 फैटी एसिड पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है। यह कोलेजन को बूस्ट करता है, जिससे आप झुर्रियों से राहत पा सकते हैं।

डार्क सर्कल्स

अगर आपको डार्क सर्कल्स की समस्या है, घी से आंखों के आस-पास मसाज करें और सुबह उठकर मुंह धो लें।

फटे होठों की समस्या में गुणकारी

फटे होठों की समस्या को दूर करने में घी मदद कर सकता है। रोजाना रात में सोने से पहले होठों पर घी लगाएं, इससे आपको जल्दी राहत मिल सकता है।

सन बर्न को दूर करने में मददगार

अगर आपको सन बर्न की समस्या है, तो प्रभावित एरिया में घी लगाएं। ऐसा करने से आपको सनबर्न से राहत मिल सकता है। 

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सलाह और सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के उद्देश्य के लिए हैं और इन्हें पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। कोई भी सवाल या परेशानी हो तो हमेशा अपने डॉक्टर से सलाह लें।

Picture Courtesy: Freepik

ये भी पढ़ें-

Madhuri Dixit: 50 की उम्र के बाद भी दिख सकती हैं स्टाइलिश, माधुरी दीक्षित के इन लुक्स को करें रीक्रिएट

Anupamaa Best Looks: 'अनुपमा' फेम रूपाली गांगुली का दिखा ग्लैमरस अंदाज, आप भी देखें खूबसूरत फोटोज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.