Move to Jagran APP

Dark Eyelids Tips: नैचुरली काली घनी पलकें चाहती हैं तो इस खास 5 टिप्स को अजमाएं

Dark Eyelids Tips लंबी व घनी पलकें न सिर्फ देखने में खूबसूरत लगती बल्कि आंखें बड़ी भी दिखती हैं। नकली पलके कुछ समय के लिए आंखों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं लेकिन नैचुरल घनी पलकें हमेशा आपकी खूबसूरती में इज़ाफ़ा करेंगी।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 04:32 PM (IST)
Dark Eyelids Tips: नैचुरली काली घनी पलकें चाहती हैं तो इस खास 5 टिप्स को अजमाएं
सोते समय तेल की मसाज करें आपकी पलके नैचुरल घनी दिखेंगी।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। आंखें हमारे चेहरे की खूबसूरती का अहम हिस्सा है। आंखों की खूबसूरती सिर्फ आंखों के शेप पर नहीं निर्भर करती, बल्कि काली घनी पलकों और आइब्रो से भी आंखें खूबसूरत दिखती हैं। बेशक आंखों का शेप गहरा और बड़ा हो, लेकिन पलके घनेरी नहीं हो तो आंखें खूबसूरत नहीं दिखती। लंबी व घनी पलकें न सिर्फ देखने में खूबसूरत लगती, बल्कि आंखें बड़ी भी दिखती हैं। आजकल लड़कियां पलकों को घना करने के लिए नकली पलकों का इस्तेमाल कर रही हैं, लेकिन इन पलकों का इस्तेमाल आप हमेशा आंखों की खूबसूरती बढ़ाने में तो नहीं कर सकती। आप चाहती हैं कि आपकी आंखों की पलके नैचुरल घनी दिखें तो हम आपको पलकों को घना करने के कुछ खास टिप्स के बारे में बता रहे हैं जिनका इस्तेमाल करके आप नैचुरली घनी पलकें पा सकती है।

loksabha election banner

सोते समय तेल से करें मसाज:

रोजाना रात को सोने से पहले किसी भी तेल की कुछ बूंदों को पलकों पर लगाएं जैसे अरंडी का तेल, सरसों का तेल या नारियल का तेल। रोज़ाना पलकों पर तेल लगाने से आपकी पलके घनी दिखेंगी।

पेट्रोलियम जेली से करें मसाज:

पेट्रोलियम जेली को पुराने मस्कारा ब्रश की मदद से हर रात अपनी पलकों पर लगाएं। इसके इस्तेमाल से आपकी पलकें घनी और खूबसूरत दिखेंगी।

विटामिन ई का सेवन करें:

बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए विटामिन ई को अपनी डाइट में शामिल करें। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट स्वस्थ बालों के विकास को बढ़ावा देते हैं।

ग्रीन टी बैग्स का करें उपयोग:

ग्रीन टी ना सिर्फ बॉडी को डिटॉक्स करती बल्कि ये पलकों के बालों की ग्रोथ भी बढ़ाती है। पंद्रह मिनट के लिए कुछ हरी चाय की पत्तियों को पानी में भिगो दें और फिर इसे पकाएं। पानी ठंडा होने पर पानी को पलकों पर लगाएं और रात भर लगा छोड़ दें। आप ग्रीन टी बैग्स को आधे-आधे घंटे के लिए आंखों पर रख सकते हैं।

शिया बटर से करें आंखों की पलकों को घना:

शिया बटर अपने बालों को नरम करने के गुणों के लिए जाना जाता है, यह विटामिन ए और विटामिन ई से समृद्ध है, जो पलकों को बढ़ाने में मदद करता है। बस आधा चम्मच शिया बटर लें और इसे अपनी उंगलियों के बीच रगड़ें। अब, इस पिघले हुए मक्खन को अपनी पलकों पर लगाएं और रात भर छोड़ दें। शिया बटर आपकी पलकों को घना और खूबसूरत बनाएगा।

                   Written By: Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.