Move to Jagran APP

Hair Accessories: हेयर एक्सेसरीज़, जो बालों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ मिनटों में बदल सकती हैं आपका लुक

Hair Accessories अगर आप अपने बालों पर बिना ज्यादा मेहनत किए खूबसूरत लुक पाना चाहती हैं तो हेयर एक्सेसरीज़ की लें मदद। जो कम एफर्ट के साथ मिनटों में बदल सकती हैं आपका लुक। तो आइए जान लेते हैं इनके बारे में।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Tue, 23 May 2023 10:41 AM (IST)Updated: Tue, 23 May 2023 10:41 AM (IST)
Hair Accessories: हेयर एक्सेसरीज़, जो बालों की खूबसूरती बढ़ाने के साथ मिनटों में बदल सकती हैं आपका लुक
Hair Accessories: हेयर एक्सेसरीज़ की मदद से करें बालों की स्टाइलिंग

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Hair Accessories: पहले जमाने में हेयर स्टाइलिंग भले ही बहुत ज्यादा फैंसी न हो लेकिन उसे सजाने के लिए तरह-तरह की हैवी एक्सेसरीज इस्तेमाल की जाती थी। लेकिन अब जमाना बदल रहा है और फैशन, ट्रेंड्स तो और तेजी के साथ। अब सादगी के साथ फटाफट काम करने का जमाना है और काम भी ऐसा कि सब देखते रह जाएं।

loksabha election banner

बाल लंबे हों या छोटे, उन्हें सजाने के लिए अब ऐसी-ऐसी एक्सेसरीज़ मौजूद हैं, जो मिनटों में आपका लुक बदल सकती हैं। इन एक्सेसरीज के ट्रेंड में आने की सबसे बड़ी वजह ये मान सकते हैं कि आज किसी के पास इतना समय नहीं कि बालों को तरह-तरह का स्टाइल दे सकें। तभी तो अपने आउटफिट्स से मिलते-जुलते रंग का जूड़ा पिन या फिर खूबसूरत डोरी बालों को नया अंदाज देने की एक जरूरत बन गई है।

पुराने समय में बालों को सजाने के लिए कई तरह की चीज़ें इस्तेमाल की जाती थी। काफी समय से बालों को सजाने के लिए जूड़े के कांटे या चांदी की पिनों का गुच्छा या फिर परांदे आदि जैसी चीजें मौजूद हैं। 15-20 साल पहले महिलाएं बालों को सजाने के लिए इनका बखूबी इस्तेमाल भी किया करती थीं लेकिन अब इसमें और कई तरह की एक्सेसरीज शामिल हो चुकी हैं। 

इन एक्सेसरीज की मदद से लंबे बालों से लेकर छोटे बालों तक की स्टाइलिंग करना और मैनेज करना आसान हो गया है। बाजार में इतनी तरह की एक्सेसरीज मौजूद हैं कि इन्हें आप शादी-ब्याह, पार्टीज़ के अलावा नॉर्मली भी कैरी कर सकती हैं। गर्मियों में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एक्सेसरीज है जूड़ा क्लिप। जूड़ा क्लिप बालों को खूबसूरत लुक देने के साथ आपको कंफर्टेबल भी रखते हैं।

छोटे बालों के लिए बाजार में कई और दूसरे प्रकार की एक्सेसरीज भी मौजूद हैं। छोटे बालों की स्टाइलिंग के लिए हेयरबैंड्स सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं, जिसमें आजकल कई वैराइटी बाजार में अवेलेबल है। पहले तो यह माना जाता था कि ये कम उम्र की लड़कियों पर ही शोभा देते हैं, लेकिन आजकल फीके रंगों और बुने हुए फैब्रिक के हेयरबैंड बाजार में उपलब्ध हैं, जो मैच्योर लेडीज़ पर भी बेहद खूबसूरत लगते हैं। फैब्रिक हेयरबैंड का ट्रेंड खूब बढ़ चला है।

बालों को बांधने के लिए खूबसूरत और रेशमी रबर बैंड्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। किसी पर फूल बना है, तो किसी पर घुंघरू, कोई गजरे के स्टाइल में है तो कोई परांदे के। हां परांदे की जगह अब खूबसूरत डोरियों ने ले ली है। तरह-तरह के रंगों में बुनी ये डोरियां मोती और छोटे-छोटे कपड़े के फूलों से सजी होती हैं। जो नो डाउट आपके लुक को खूबसूरत बना देती हैं।

Pic credit- freepik 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.