किसी इवेंट, पार्टी या शादी के हिसाब से कपड़े तो अरेंज कर लेते हैं लेकिन हेयर स्टाइल के मामले में या तो पॉर्लर पर डिपेंड रहना पड़ता है या फिर वही सिग्नेचर हेयर स्टाइल जो हम डेली कैरी करते हैं उसी से काम चला लेते हैं। जिसमें लुक बहुत ज्यादा खास नहीं लगता। लेकिन एक ऐसा हेयरस्टाइल है जो साड़ी से लेकर कुर्ती, ड्रेस से लेकर पैंट सूट, हर एक लुक पर जंचेगा और वो है स्लीक हेयर स्टाइल, जो ट्रेंड में भी है। स्लीक हेयरस्टाइल को आपने ज्यादातर मॉडल्स को कैरी किए हुए देखा होगा। तो अगर आपको भी ये हेयर स्टाइल चाहिए तो इसके लिए पॉर्लर में वक्त और पैसे बर्बाद करने की जरूरत नहीं, बस कुछ आसान स्टेप्स से इस लुक को पा सकती हैं,  आइए जानते हैं कैसे।

स्टेप 1

सबसे पहले हाइड्रेटिंग शैंपू और कंडीशनर से बालों को धोएं। बालों की लेंथ पर सीरम लगाएं और ब्रॉड कॉम्ब से कंघी कर बालों को सुलझाएं।

स्टेप 2

ब्लो ड्रायर की मदद से बालों को सीधा करें। इसके लिए स्ट्रेटनर की मदद लें। इससे बालों को आसानी से स्ट्रेट किया जा सकता है।

स्टेप 3

रैट टेल कॉम्ब की मदद से साइड पार्टिंग करें। फ्रंट के बालों को छोड़कर बचे बालों से एक चोटी बनाएं। रबर से इस चोटी को अच्छी तरह बांध लें।

स्टेप 4

अब छोड़े गए बालों को फ्लैट कॉम्ब से मॉडल जैसी पार्टिंग करें। बचे हुए और बालों को पिनअप करें। ज्यादा पिन यूज़ की हैं तो उसकी जगह एक्सेसरी लगाएं।

स्टेप 5

ग्लॉसी इफेक्ट के लिए बालों के ऊपरी हिस्से पर हेयर जेल लगाएं। इससे बालों को सेट करने में मदद मिलती है।

स्टेप 6

कर्लिंग आयरन की मदद से चोटी के निचले हिस्से को कर्ल करें। वेवी इफेक्ट के लिए निचले हिस्से में कंघी घुमाएं।

स्टेप 7

शाइन स्प्रे छिड़क कर पूरे हेयर स्टाइल को सेट करें।

Pic credit- freepik

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप