Move to Jagran APP

RO Water Purifier: घर में आ रहे सप्लाई वाले पानी को भी कर देगा मीठा, जब RO+UV की तकनीक पानी को करेगी शुद्ध

RO Water Purifier Price - पानी को शुद्ध करने के लिए किन-किन तकनीकों का इस्तेमाल किया जाता है? पानी को गैस पर 20 मिनट तक उबाला जाता है तब जाकर पानी में से कई प्रकार के बैक्टीरिया का नाश होता है। इन सब झंझट को छोड़कर अब मौका है अपने लिए किफायती और बेस्ट डिजाइन के Water Filter को घर लाने का जिसकी लिस्ट नीचे दी गई है।

By Visheshta AggarwalEdited By: Visheshta AggarwalPublished: Wed, 31 May 2023 12:41 PM (IST)Updated: Fri, 15 Sep 2023 07:18 PM (IST)
RO Water Purifier: घर में आ रहे सप्लाई वाले पानी को भी कर देगा मीठा, जब RO+UV की तकनीक पानी को करेगी शुद्ध
RO Water Purifier Price Cover Image Source: Jagran

RO Water Purifier Price: मौजूदा समय में प्रदूषित वातावरण में पीने के पानी को शुद्ध बनाना काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है। अक्सर साफ दिखने वाले पानी में भी हानिकारक और घुली हुई अशुद्धियां होती हैं, जो हमें काफी हद तक बीमार बना सकती हैं। ऐसे में एकमात्र विकल्प बचता है कि आप अपने घर में एक बेहतर Water Purifier RO खरीद लाएं।

loksabha election banner

पानी को शुद्ध और स्वादिष्ट बनाने के लिए Water Purifier की जरुरत होती है। अगर आप बजट रेंज में वॉटर प्यूरीफायर लेना चाहते हैं तो यह आर्टिकल देखें। यहां पर आपको घर के लिए एक किफायती और बेहतर तकनीक के साथ वॉटर प्यूरीफायर की लिस्ट मिल रही है। इस प्रकार आप आसानी से बिना समय बर्बाद करें एक बेहतर प्यूरीफायर को अपने घर ला सकते हैं। आर्टिक्ल में इनकी पूरी जानकारी दी गई है। कीमत, डिजाइन, ब्रांड का नाम आदि शामिल है।

यह भी पढ़ें - Water Purifier AO Smith (वॉटर प्यूरीफायर की दुनिया से निकला एओ स्मिथ का धांसू ब्रांड, कीमत और फीचर्स सुनकर खरीदने के लिए दौड़ लगाएंगे)

RO Water Purifier Price: फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन

बताएं गए वाटर प्यूरीफायर में आप अपने किचन के अनुसार बेस्ट डिजाइन और कम कीमत के अनुसार वॉटर फिल्टर खरीद सकते हैं। आप Water Filter For Home में काफी ब्रांड को अपना चयन बना सकते हैं, जिसमें एक्वागार्ड, हल-प्योरिट, वी-गार्ड और हैवल्स जैसे वॉटर प्यूरीफायर के ब्रांड शामिल है।

1. Sure From Aquaguard Delight Water Purifier RO

यह एक बेस्टसेलर वॉटर प्यूरीफायर है जो लोगों द्वारा खूब खरीदा जा रहा है। यह 7 लीटर वाले वाटर टैंक के साथ आ रहा है। यह Best Water Purifier पीने के पानी में मौजूद हानिकारक अशुद्धियों को आसानी से साफ करता है।

यह साइज वाला Water Purifier For Home एक मीडियम फैमिली के लिए सूटेबल है। पानी को साफ करने में यह वॉटर प्यूरीफायर मात्र 40 वाट बिजली का इस्तेमाल करता है। Eureka Forbes Water Purifier Price: Rs 7,999.

2. Livpure GLO Water Purifier RO

इस वॉटर प्यूरीफायर को अब तक 2 हजार से ज्यादा लोगों ने 4.5 स्टार तक की एवरेज यूजर रेटिंग दी हुई है। अपनी बेहतरीन क्वालिटी की वजह से यह RO Water Purifier Price लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है।

इस Water Filter For Home को भारतीय किचन के अनुसार डिजाइन किया गया है। Livpure Water Filter Price: Rs 8,199.

यह भी पढ़ें - Alkaline Water Purifier (वॉटर प्यूरीफायर की अल्कलाइन मिनरलाइज़र तकनीक ने पानी की शुद्धता का गाड़ा झंडा, बेस्ट डिजाइन और कम कीमत उपलब्ध)

3. Aqua d pure Active Copper Water Purifier RO

एलिगेंट डिजाइन और शुद्ध पानी के लिए इसे काफी तकनीक के साथ बनाया गया है। यह Water Purifier For Home 8 स्टोरेज की क्षमता के साथ 12 लीटर वाला घर के लिए सबसे उपयुक्त हो सकता है।

इसका डिजाइन भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है, साथ ही Best Water Purifier की लिस्ट में भी इसे ऑनलाइन काफी खरीदा जा रहा है। AQUA D PURE Water Purifier Price: Rs 5,249.

4. V-Guard Zenora Water Purifier RO

वी-गार्ड एक बेहतरीन डिजाइन के साथ पानी को शुद्ध करता है। इसमें मौजूद RO+UV तकनीक पानी को 8 स्टेज में शुद्ध करती है। कमाल की बात यह है कि RO Water Purifier Price इस समय काफी सस्ते दामों पर मिल रहा है।

ब्लैक कलर में यह Water Filter For Home पानी को बर्बाद नहीं करता है। भारत में डिजाइन किया यह वॉटर प्यूरीफायर आप अपने लिए ऑनलाइन कम कीमत पर खरीद सकते हैं। V-Guard Water Filter Price: Rs 8,799.

5. HUL Pureit Advanced Water Purifier RO

यह RO की बेहतरीन तकनीक के साथ खासतौर पर भारतीय किचन के लिए बनाया गया है। इस Water Purifier For Home का डिजाइन और आकार आपके घर के लिए और परिवार के लिए उत्तम हो सकता है।

यह Best Water Purifier एक स्मार्ट ऑटो-शट ऑफ फीचर के साथ आता है जो यह सुनिश्चित करता है कि फ़िल्टर की लाइफ खत्म होने के बाद भी यह आपको अशुद्ध पानी की एक भी बूंद पैदा न होने दे। HUL Pureit Water Purifier Price: Rs 7,599.

6. KENT RO Supreme Copper Water Purifier RO

कैंट का सुप्रीम कॉपर वाटर फिल्टर आपके किचन के अनुसार काफी बेहतर विकल्प हो सकता है। इस RO Water Purifier Price में 8 लीटर की स्टोरेज क्षमता होती है जो पानी को शुद्ध करती है। कैंट का वॉटर प्यूरीफायर अल्कलाइन मिनरलाइज़र टेक्नोलॉजी के साथ आता है।

यह Kent RO डिजाइन में भी ट्रांस्पेरेंट है और कीमत में भी काफी कम है। भारतीय किचन के अनुसार आप इसे चुन सकते हैं। Kent Water Purifier Price: Rs 16,949.

7. Havells Fab Water Purifier RO

7 लीटर की क्षमता के साथ यह ट्रांसपेरेंट टैंक आपके लिए एक उचित चयन हो सकता है, क्योंकि इस Best Water Purifier की आरओ और यूवी तकनीक पानी को पूर्ण रुप से शुद्ध करती है।

यह Water Filter For Home 7 स्टेज में पानी को शुद्ध करने की प्रक्रिया के साथ आप कम कीमतों पर इसे अपना विकल्प बना सकते हैं। Havells Water Purifier Price: Rs 10,829.

FAQ - RO Water Purifier Price के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. कौन सा आरओ Water Filter For Home के लिए सबसे अच्छा है?

Livpure Glo RO+UV Water Purifier For Home

Aquasure From Aquaguard Water Purifier RO

V-Guard Zenora RO Water Purifier

Sure From Aquaguard Delight Water Filter

HUL Pureit RO+UV+MF Water Purifier

2. क्या रोज RO का पानी पीना सुरक्षित है?

नहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, इसका सेवन करने वालों के स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पैदा कर सकता है।

3. आरओ Best Water Purifier के लिए कौन सी कंपनी सबसे अच्छी है?

Aqua d pure RO Water Purifier With Alkaline

AQUA D PURE Fully Automatic Water Purifier RO

HUL Pureit Advanced Plus 5 L RO

Livpure GLO PRO

V-Guard Zenora

Havells Aquas 7 Litre

4. क्या RO का पानी 100% शुद्ध होता है?

आरओ Water Filter For Home पानी में बैक्टीरिया को हटा देता है जिससे यह फिल्टर के समय 100% सुरक्षित हो जाता है।

सभी विकल्पों की जांच करें - RO Water Purifier Price

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.