मशहूर मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप का वॉयस कॉलिंग फीचर अब सभी एंड्रॉयड फोन यूजर्स के लिए भी उपलब्ध है। अगर आप भी एंड्रॉयड फोन यूजर हैं और व्हाट्सऐप यूज करने के बावजूद वॉयस कॉलिंग फीचर एक्टिवेट नहीं किया है, तो जानिए कैसे आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में इसे एक्टिवेट कर सकते हैं। इसे एक्टिवेट करने में आपको व्हाट्सऐप इंस्टॉल करने से ज्यादा स्टेप्स को फॉलो करना पड़ता है।

लेटेस्ट वर्जन करें अपग्रेड

इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल के व्हाट्सऐप को लेटेस्ट वर्जन से अपग्रेड कीजिए। व्हाट्सऐप की वेबसाइट पर लेटेस्ट वर्जन 2.12.7 है, लेकिन अगर आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर रहे हैं, तो वर्जन 2.11.561. होना चाहिए। इससे पुराना वर्जन कॉलिंग फीचर को सपोर्ट नहीं करेगा।

भेजें कॉल रिक्वेस्ट

अपने एंड्रॉयड फोन में व्हाट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करने के बाद, व्हाट्सऐप कॉलिंग फीचर यूज करने वाले यूजर्स से अपने नंबर पर व्हाट्सऐप कॉल करने के लिए रिक्वेस्ट करें। हालांकि, कई यूजर्स का कहना है कि मिस कॉल देने से व्हाट्सऐप कॉलिंग फीचर एक्टिवेट करने में कोई मदद नहीं मिलती है। ऐसे में आपको कॉल रिसीव करनी होगी और व्हाट्सऐप कॉलिंग फीचर एक्टिवेट करने के लिए कुछ सेकंड के बाद कॉल डिस्कनेक्ट करना होगा।

दिखेगा थ्री-टैब लेआउट

आपके स्मार्टफोन में यह फीचर शुरू होने पर व्हाट्सऐप में नया थ्री-टैब लेआउट दिखाई देगा। इनमें से एक कॉल के लिए, एक चैट के लिए और एक कॉन्टैक्ट के लिए होगा।

By Babita kashyap