पीएसआईटी के बी.टेक, एम.टेक एवं एम.सी.ए. के 201 स्टूडेंट्स ने कैंपस प्लेसमेन्ट में बहुराष्ट्रीय कंपनी इंफोसिस में चयनित होकर सफलता का परचम फहराया है।

साफ्टवेयर क्षेत्र की विश्वस्तरीय कंपनी इंफोसिस ने एक बार फिर पीएसआईटीयंस पर भरोसा जताया है और कैंपस सेलेक्शन के जरिए बी.टेक, एम.टेक एवं एम.सी.ए. के 201 स्टूडेंट्स को जाॅब दी है। इन सब स्टूडेंट्स को सालाना 3.5 लाख का वेतन पैकेज मिलेगा। इंफोसिस का शैक्षिक सत्र 2016-17 का पहला प्लेसमेन्ट ड्राइव पीएसआईटी में हुआ है, जिसमें पीएसआईटीयंस को बड़ी संख्या में जाॅब मिली है।

पीएसआईटी में दो दिन तक (19 एवं 20 सितम्बर 2016) चली प्लेसमेन्ट ड्राईव में हुए लिखित परीक्षा एवं पर्सनल इंटरव्यू (पीआई) के बाद मल्टीनेशनल कंपनी इंफोसिस ने बी.टेक, एम.टेक एवं एम.सी.ए. के 201 स्टूडेंट्स को जाॅब दी है। इन्हें कोर्स पूरा करने के बाद ज्वाईनिंग दी जाएगी। बेहतरीन कैंपस सेलेक्शन पर चेयरमैन श्री प्रणवीर सिंह एवं वाइस चेयरपर्सन श्रीमती निर्मला सिंह ने खुशी जताई है और सभी स्टूडेंट्स को बधाई देते हुए उनके बेहतर भविष्य की कामना की है।

इस पूरी चयन प्रक्रिया में बी.टेक के कंप्यूटर सांइस एण्ड इंजीनियरिंग, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलाॅजी, इलेक्ट्रॉनिक एण्ड कम्यूनिकेशन, इलेक्ट्रिकल एण्ड इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, मास्टर आॅफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एम.सी.ए.) तथा एम.टेक के स्टूडेंट्स ने भाग लिया।

पिछले वर्षों की तरह ही इस बार भी इंफोसिस लिमिटेड के ई. स्कूल हायरिंग लीड एवं उनकी 21 सदस्यीय टीम पीएसआईटी कैंपस में प्लेसमेन्ट के लिए आई। पहले उन्होंने स्टूडेंट्स की लिखित परीक्षा कराई जिसमें सभी ब्रांच के 449 स्टूडेंट्स ने लिखित परीक्षा दी, जिसमें 267 स्टूडेंट्स ने क्वालीफाई किया। इंफोसिस की ई. स्कूल हायरिंग लीड एवं उनकी 21 सदस्यीय टीम ने पर्सनैलिटी डेवलपमेंट, ट्रेनिंग, कम्युनिकेशन स्किल से संबंधित तमाम प्रश्न पूछे, जिसमें सभी प्रश्नों का सही जवाब देकर 201 पीएसआईटीयंस ने सेलेक्शन पाया। सेलेक्शन पाने वाले स्टूडेंट्स में 90 लड़कियां व 111 लड़के हैं, जिसमें लड़कों की परफॉर्मेंस बहुत अच्छी रही है।

जैसे ही इंफोसिस टीम द्वारा रिजल्ट घोषित हुआ, स्टूडेंट्स खुशी से उछल पड़े, हिप-हिप हुर्रे की आवाज से आॅडीटोरियम गूंज पड़ा। स्टूडेंट्स के साथ-साथ उनके अभिभावकों ने भी संस्थान को धन्यवाद दिया। इसके बाद संस्थान के चेयरमैन श्री प्रणवीर सिंह, वाईस चेयरपर्सन श्रीमती निर्मला सिंह वं प्रबंध निदेशक सुश्री शेफाली राज ने केक काटा। चयनित स्टूडेंट्स भी इस महत्वपूर्ण क्षण को अपने मोबाईल में कैद कर रहे थे।

प्रबंध निदेशक शेफाली राज ने बताया कि पीएसआईटी का कैंपस प्लेसमेंट उत्साहित करने वाला है। स्टूडेंट्स का सेलेक्शन और उनकी संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इन सब चयनित स्टूडेंट्स को इंफोसिस के मैसूर कैंपस में 03 महीने की ट्रेनिंग मिलेगी। फिर उन्हें कंपनी के अलग-अलग कैंपस में ज्वाईनिंग दी जायेगी। प्रबंध निदेशक शेफाली राज ने सेलेक्शन पाने वाले स्टूडेंट्स एवं उनके माता-पिता को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं और साथ ही कहा है कि सेलेक्शन पाने वाले स्टूडेंट्स इंफोसिस में जाकर अच्छा करेगें।

पीएसआईटी में प्लेसमेंट का सिलसिला अब चलता रहेगा। कई बड़ी कंपनियों के कैंपस में आने और कैंपस सेलेक्शन का शेड्यूल तय हो चुका है। पहले ही प्लेसमेंट ड्राईव का रिजल्ट बेहतरीन है जिसमें 45 प्रतिशत स्टूडेंट्स चयनित हो गये है।

चेयरमैन श्री प्रणवीर सिंह एवं वाईस चेयरपर्सन श्रीमती निर्मला सिंह ने स्टूडेंट्स के शानदार परफॉर्मेंस पर शुभकामनाएं दीं और कहा कि कैंपस सेलेक्शन शानदार है। क्वालिटी आॅफ एजूकेशन, रिसर्च का सिलसिला ऐसे ही चलता रहेगा। अगले सत्र तक स्टूडेंट्स की सेलेक्शन संख्या और बढ़ाने की कोशिश जारी रहेगी। ट्रेनिंग की और बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी।

इस अवसर पर प्रबंध निदेशक, निदेशकगण, विभागाध्यक्ष, फैकल्टी सदस्य आदि मौजूद रहे।

By MMI Team