Move to Jagran APP

Jharkhand News: खुशखबरी! चाईबासा से नई दिल्ली के लिए शुरू हुई रेल सेवा, इस ट्रेन का होगा स्टॉप

पुरी से आनंद विहार चलने वाली नई ट्रेन का स्टॉप अब चाइबासा में भी होगा। शनिवार को इस रेलगाड़ी के आगमन पर ट्रेन चालक का फूल-माला पहनाकर सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा एवं पश्चिमी सिंहभूम भाजपा जिलाध्यक्ष संजय पांडेय ने स्वागत किया। इस रेलगाड़ी के शुरू होने से नई दिल्ली तक सीधी ट्रेन मिल गई है। ट्रेन से नई दिल्ली जाने वाले लोगों को टाटानगर रेलवे स्टेशन नहीं जाना पड़ेगा।

By Triveni Sahay Awasthi Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sat, 09 Mar 2024 08:14 PM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2024 08:14 PM (IST)
चाईबासा से नई दिल्ली के लिए शुरू हुई रेल सेवा (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, चाईबासा। Chaibasa Railway Station To New Delhi First Train: चाईबासा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर पुरी से आनंद विहार चलने वाली नई ट्रेन के आगमन पर शनिवार को ट्रेन चालक का फूल-माला पहनाकर सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा एवं पश्चिमी सिंहभूम भाजपा जिलाध्यक्ष संजय पांडेय ने स्वागत किया।

loksabha election banner

साथ में चक्रधरपुर के पूर्व विधायक शशि भूषण सामड के अलावा बड़ी संख्या में चाईबासा शहरवासी रेलवे स्टेशन पहुंचकर खुशी का इजहार किया। इस मौके पर सिंहभूम लोकसभा भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा ने कहा कि नई ट्रेन चलने से यहां की जनता को अब नई दिल्ली जाने के लिए टाटानगर रेलवे स्टेशन नहीं जाना पड़ेगा।

लोगों को होगा फायदा

इस रूट से नई ट्रेन चलना यहां की जनता के लिए बड़ी उपलब्धि हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय रेलमंत्री की निगाह सभी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों पर रहती है। आज उसी का परिणाम है कि आदिवासी बहुल क्षेत्र से भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ठीक लोकसभा चुनाव के पहले यहां के लोगों को तोहफा दिया है और सीधे दिल्ली जाने के लिए जोड़ दिया हैं।

कोल्हानवासियों को टाटानगर रेलवे स्टेशन जाने के लिए दो से ढाई घंटे अतिरिक्त लेकर चलना पड़ता था, अब वह सीधे चाईबासा रेलवे स्टेशन से दिल्ली का सफर करेंगे।

इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता अनूप कुमार सुल्तानिया, नरेश सुल्तानिया, दिनेश चंद्र नंदी, राकेश बबलू शर्मा, दिलीप अग्रवाल, रोहित पाल, जीवन यादव, हेमंत कुमार केशरी, अमित जायसवाल, मनोज लेयांगी, शिव बजाज, कामेश्वर विश्वकर्मा, नवीन गुप्ता, नीला नाग, दुर्गावती बोयपाई सहित बड़ी संख्या में शहर के लोग शामिल थे।

लोगों ने ये कहा

पहले मेरा टिकट टाटानगर से नई दिल्ली का दूसरी ट्रेन से था लेकिन जब जानकारी मिली कि चाईबासा होकर नई ट्रेन रवाना हो रही है तो हमने नई ट्रेन की बुकिंग देखी और नई दिल्ली का टिकट करा लिया। हमें इससे काफी सहूलियत मिली है।

-बनवारी लाल मुंधड़ा, चाईबासा निवासी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नई ट्रेन चलाकर चाईबावासियों को तोहफा दिया है। इस तोहफे का आनंद कोल्हानवासी नई ट्रेन में सफर करके जरूर उठाएंगे। नई दिल्ली से हम लोग माता वैष्णो देवी जा रहे हैं और वहां से इसी ट्रेन से वापस होंगे।

-शिल्पा मुंधड़ा, चाईबासा निवासी।

पहले सासाराम जाने के लिए हमें टाटानगर रेलवे स्टेशन जाना पड़ता था लेकिन अब चाईबासा रेलवे स्टेशन से ही हम ट्रेन पकड़कर सासाराम पहुंच जाएंगे। टाटानगर जाने में कम से कम एक हजार रुपये खर्च होते थे। परेशानी भी झेलनी पड़ती थी।

-प्रदीप कुमार चौधरी, चाईबासा निवासी।

पुरी से आनंद विहार नई ट्रेन चलने से कोल्हान की जनता में बहुत खुशी है। क्योंकि अभी तक चाईबासा रूट से नई दिल्ली के लिए एक भी ट्रेन नहीं थी। हमें अयोध्या धाम जाना था और हमने नई ट्रेन की टिकट बुकिंग खुलते ही आरक्षित करा लिया।

-दुर्गेश खत्री, चाईबासा निवासी।

पहले दिन नई ट्रेन में सफर करने में खूब मजा आएगा क्योंकि जिस रूट से ट्रेन जाएगी वह हमारे लिए नया है। नई ट्रेन से हम लोग पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन जाएंगे और वह से अयोध्या धाम जाएंगे फिर इसी ट्रेन से वापस आएंगे।

-रूबी खत्री, चाईबासा निवासी।

चाईबासा से पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन जाएंगे। पहले मेरा टिकट दूसरी ट्रेन में था लेकिन जब पता चला कि नई ट्रेन शनिवार से जाएंगी तो हमने इसी ट्रेन से जाना चाहा और जा रहे हैं। इस ट्रेन को रेल प्रशासन नियमित करें।

-सत्य प्रकाश, चाईबासा निवासी।

ये भी पढ़ें- Train News: होली से पहले बिहार को रेलवे का तोहफा, इन स्टेशनों पर रुकेंगी धनबाद से गुजरने वाली 3 एक्सप्रेस ट्रेनें

ये भी पढ़ें- JPSC Preliminary Exam 2024 की डेट जारी, जानें किस दिन से डाउनलोड होगा एडमिट कार्ड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.