Move to Jagran APP

Saraikela: परिवार ने शराब पीने से किया मना तो मरीज ने अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदकर की खुदकुशी

सरायकेला सदर अस्पताल में एक मरीज ने खुदकुशी कर ली। जिले के सबसे बड़े अस्पताल सदर अस्पताल में गुरुवार के तड़के करीब चार बजे महावीर मार्डी ने तीसरे मंजिल से कूद कर खुदकुशी कर ली। महावीर को कमजोरी की शिकायत पर 30 जनवरी को अस्पताल में भर्ती किया गया था।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiPublished: Thu, 02 Feb 2023 08:50 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 08:50 PM (IST)
Saraikela: परिवार ने शराब पीने से किया मना तो मरीज ने अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदकर की खुदकुशी
सदर अस्पताल के तीसरी मंजिल से कूद कर मरीज ने की खुदकुशी

जागरण संवाददाता, सरायकेला: सरायकेला सदर अस्पताल में एक मरीज ने खुदकुशी कर ली। जिले के सबसे बड़े अस्पताल सदर अस्पताल में गुरुवार के तड़के करीब चार बजे महावीर मार्डी ने तीसरे मंजिल से कूद कर खुदकुशी कर ली।

loksabha election banner

भगवान भरोसे अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था

मरीज महावीर मार्डी ने तीसरी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली लेकिन न ही उसके गिरने की आवाज किसी स्टाफ नर्स, डाक्टर व नाईट ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों को लगी। इससे पता चलता है कि सदर अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था का क्या हाल है।

कमजोरी की शिकार था महावीर

जानकारी के मुताबिक, महावीर मार्डी को कमजोरी की शिकायत पर 30 जनवरी को इंडोर मेल वार्ड में भर्ती किया गया था। उसकी तबीयत में लगातार सुधार हो रहा था। उसे गुरुवार को ही दूसरे वार्ड में डाक्टर शिफ्ट करने वाले थे। रात में महावीर मार्डी के साथ उसका भाई व महावीर की बेटी वार्ड में ही थी।

नशे का था आदी

स्वजनों के अनुसार महावीर नशे का आदी था। नशे के कारण ही उसे कमजोरी हो गई थी इसलिए उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह बुधवार से ही वापस घर जाना चाह रहा था। लेकिन स्वजनों ने उसे अस्पताल में रोक रखा था।

परिवार ने शराब पीने से मना किया तो कर ली खुदकुशी

अपनी बीमारी व स्वजनों द्वारा शराब पीने से मना करने से महावीर काफी तनाव में आ गया था। बुधवार की रात करीब तीन बजे मृतक के भाई व बेटी की आंख लग गई तो मौका पाकर महावीर मार्डी अस्पताल के तीसरी मंजिल में बने छह फीट ऊंची दीवार और लोहे के ग्रिल को पार कर नीचे छलांग लगा कर खुदकुशी कर ली। 

सुबह जब बेटी व भाई की आंख खुली तो महावीर अपने बिस्तर में नहीं था। खोजबीन की गई तो पता चला कि महावीर का शव जमीन पर पड़ा हुआ था। घटना की सूचना सिविल सर्जन सहित पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को उठवा कर पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया।

चाहरदीवारी को पूरी तरह से बंद किया जाएगा

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे सिविल सर्जन डा. विजय कुमार ने घटनास्थल का मुआयना किया और मृतक के स्वजनों से पूछताछ की। इसके बाद जिस स्थान से महावीर मार्डी ने छलांग लगाकर खुदकुशी की थी उस स्थान को पूरी तरह से ग्रील से बंद करने का निर्देश जारी कर दिया है।

सरायकेला थाना प्रभारी नितीश कुमार ने बताया कि मरीज शराब पीने का आदी था। स्वजनों ने जब शराब पीने से मना किया और अस्पताल से बाहर जाने से उसे रोका तो मौके पाकर उसने रात को सदर अस्पताल के तीसरे मंजिल से कूद कर खुदकुशी कर ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.