Move to Jagran APP

Saraikela News: 180 मीटर से ऊपर नहीं रखा जाएगा चांडिल डैम का जलस्तर, विस्थापितों का अनशन समाप्त

चांडिल में गुरुवार को सुवर्णरेखा बहुद्देशीय परियोजना के अपर निदेशक के मौखिक आश्वासन पर चांडिल डैम के विस्थापितों का आमरण अनशन नौवें दिन समाप्त हो गया। अपर निदेशक ने विस्थापितों को मौखिक आश्वासन दिया कि चांडिल डैम का जलस्तर 180 मीटर से ऊपर नहीं रखा जाएगा।

By Fani Bhushan TuduEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2022 02:06 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 02:19 AM (IST)
Saraikela News: 180 मीटर से ऊपर नहीं रखा जाएगा चांडिल डैम का जलस्तर, विस्थापितों का अनशन समाप्त
चांडिल डैम के विस्थापितों का आमरण अनशन समाप्त।

सरायकेला, जागरण संवाददाता। चांडिल में गुरुवार को सुवर्णरेखा बहुद्देशीय परियोजना के अपर निदेशक के मौखिक आश्वासन पर चांडिल डैम के विस्थापितों का आमरण अनशन नौवें दिन समाप्त हो गया। अपर निदेशक ने विस्थापितों को मौखिक आश्वासन दिया कि चांडिल डैम का जलस्तर 180 मीटर से ऊपर नहीं रखा जाएगा। हालांकि विस्थापितों की मांग थी कि उनकी मांगें पूरी नहीं होने तक चांडिल डैम का जलस्तर 177 आरएल मीटर रखा जाए।

loksabha election banner

इससे पूर्व सुवर्णरेखा बहुद्देशीय परियोजना को अपर निदेशक और अनुमंडल पदाधिकारी के साथ विस्तापितों की वार्ता हुई। विस्थापितों ने कहा कि उनका आमर अनशन सरकार और विभाग के वादाखिलाफी के विरोध में है। सरकार अपना वादा पूरा करे तो विस्थापित खुशी-खुशी गांव छोड़कर पुनर्वास स्थल पर चले जाएंगे। अपर निदेशक ने कहा कि विस्थापितों की मांग पर चांडिल डैम का जलस्तर 180 मीटर से ऊपर नहीं रखा जाएगा।

विस्थापितों की मांगों को सरकार तक पहुंचाने का प्रयास

विस्थापितों की अन्य मांगें सरकार स्तर की हैं, जिसे विभाग की ओर से सरकार तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने विस्थापितों की मांगों को पूरा करने के लिए छह माह का समय मांगा। विस्थापितों ने कहा कि यदि छह माह के अंदर उनकी मांगें पूरी नहीं की गई तो पुन: आंदोलन किया जाएगा।

ट्रैक्टल पलटने से घायल हुए विस्थापित

गुरुवार को अनशन स्थर पर ट्रैक्टर पलटने से घायल हुए विस्थापितों का इलाज प्रशासन ने अपने स्तर से या वाहन मालिक से कराने का आश्वासन दिया था। साथ ही क्षतिग्रस्त वाहनों का खर्च भी वाहन मालिक से भुगतान कराने का आश्वासन दिया था। एसडीओ ने इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने कहा कि विस्थापितों से संबंधित सभी मामलों पर समझौता हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.