Move to Jagran APP

रवि शर्मा हत्याकांड के आरोपी मुरारी सिंह की हत्या का बन रहा था प्‍लान, पुलिस ने दो अपराधियों को किया गिरफ्तार

सरायकेला-खरसावां जिला के आरआईटी थाना पुलिस ने दो ऐसे हिस्‍ट्रीशीटर अपराधियों को अपनी हिरासत में लिया है जो मुरारी सिंह की हत्या का प्‍लान बना रहे थे। मुरारी आदित्यपुर के चर्चित रवि शर्मा हत्याकांड का मुख्‍य अभियुक्‍त रहा है और अभी जमानत पर बाहर है। पकड़े गए अपराधियों की पहचान राजा सिंह और प्रकाश गोप के रूप में हुई है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Published: Tue, 26 Mar 2024 01:54 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2024 01:54 PM (IST)
दो हिस्‍ट्रीशीटर अपराधियों के साथ पुलिस की टीम।

जागरण संवाददाता, सरायकेला। झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिला के आरआईटी थाना पुलिस ने रवि शर्मा हत्याकांड मामले के आरोपी रहे मुरारी सिंह की हत्या की योजना बनाते दो हिस्ट्रीशीटर अपराध कर्मियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस की गिरफ्त में आए अपराध कर्मियों का नाम राजा सिंह उर्फ राजू पगला और प्रकाश गोप उर्फ छोटू गोप बताया जाता है।

loksabha election banner

घटना को अंजाम देने रिम्‍स से फरार हुआ था राजा

पुलिस ने दोनों के पास से एक लोडेड देशी कट्टा और दो जिंदा गोली बरामद किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी मनीष टोप्पो ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि रिम्स में इलाजरत राजा सिंह बीते 24 मार्च को फरार हो गया है, जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से आरआईटी थाना क्षेत्र में भ्रमणशील है। सूचना मिलते ही एसपी ने एसडीपीओ के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया।

अपने साथी के साथ राजा बना रहा था प्‍लान

एसआईटी ने आरआईटी थाना क्षेत्र में सघन छापेमारी अभियान शुरू किया। इसके लिए कुछ गुप्तचर भी लगाए गए।

गुप्तचरों ने सूचना दिया कि उपरोक्त अपराधी अपने एक अन्य साथी के साथ कुलुपटंगा स्थित मुन्ना शर्मा के ईंट भट्ठा खरकाई नदी के किनारे बैठकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।

सूचना के आलोक में एसआईटी टीम द्वारा छापेमारी कर राजा सिंह एवं प्रकाश गोप को अवैध लोडेड देशी कट्टा एवं गोली के साथ गिरफ्तार किया गया। 

मुरारी जमानत पर है अभी बाहर

पूछताछ करने पर दोनों ने बताया कि आरआईटी ट्रांसपोर्ट कॉलोनी के रहने वाले मुरारी सिंह की हत्या करने की योजना बना रहे थे। बता दें कि आदित्यपुर के चर्चित रवि शर्मा हत्याकांड में मुरारी सिंह अभियुक्त रहा है। मामले में फिलहाल वह जमानत पर है।

दोनों अपराधी पूर्व में मुरारी के साथ ही रहते थे, मगर अब दोनों के रास्ते अलग- अलग हैं। एसपी ने बताया कि अपराधी राजा सिंह उर्फ राजू पगला के खिलाफ जमशेदपुर, सरायकेला और रांची के बरियातू सहित अन्य स्थानों में कई मामले दर्ज हैं, जबकि प्रकाश गोप उर्फ छोटू गोप के खिलाफ आरआईटी में आर्म्स एक्ट सहित अन्य मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: झारखंड में सर्वाधिक वोटों से जीतने वाले BJP सांसद का कटा पत्ता, हैट्रिक लगाने वाले पर खेला दांव; क्या है संकेत

यह भी पढ़ें: गडकरी से मिले सांसद फिर भी... दस साल से बदहाल National Highway 220, सड़क पर सफर मौत को दावत देने बराबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.