Move to Jagran APP

मिर्जा चौकी में रुकेगी हावड़ा-गया व साहिबगंज-दानापुर एक्सप्रेस, लंबे समय से की जा रही थी मांग; अब हुई पूरी

Jharkhand News लंबे समय से हावड़ा-गया व गया-हावड़ा एक्सप्रेस तथा साहिबगंज-दानापुर तथा दानापुर-साहिबगंज एक्सप्रेस ट्रेनों के मिर्जा चौकी में ठहराव की मांग की जा रही थी। अब तक इन दोनों ट्रेनों को पकड़ने के लिए यात्रियों को साहिबगंज या पीरपैंती जाना पड़ता था। हालांकि अब मांग को पूरा कर दिया गया। अब से इन दोनों ट्रेनों का ठहराव मिर्जा चौकी रेलवे स्टेशन पर भी होगा।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhPublished: Sat, 16 Dec 2023 02:33 PM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2023 02:33 PM (IST)
मिर्जा चौकी में रुकेगी हावड़ा-गया व साहिबगंज-दानापुर एक्सप्रेस, लंबे समय से की जा रही थी मांग; अब हुई पूरी
मिर्जा चौकी में रुकेगी हावड़ा-गया व साहिबगंज-दानापुर एक्सप्रेस, लंबे समय से की जा रही थी मांग; अब हुई पूरी

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। जल्द ही 13023-13023 हावड़ा-गया व गया-हावड़ा एक्सप्रेस तथा 13235-13236 साहिबगंज-दानापुर तथा दानापुर-साहिबगंज एक्सप्रेस का ठहराव मिर्जा चौकी रेलवे स्टेशन पर भी होगा।

loksabha election banner

रेलवे बोर्ड ने 15 दिसंबर को इस संबंध में पत्र जारी कर दिया। हालांकि, ठहराव की तिथि व टाइम-टेबल की घोषणा अभी नहीं की गई है। गोड्डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने इस पत्र को अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट से शेयर किया है।

क्या है ट्रेन खुलने का समय?

हावड़ा-गया रात 2.41 बजे साहिबगंज से खुलती है जबकि गया हावड़ा शाम 7.20 बजे पीरपैंती से खुलती है। गौरतलब हो कि लंबे समय से इन दोनों ट्रेनों के मिर्जा चौकी में ठहराव की मांग की जा रही थी। अब तक इन दोनों ट्रेनों को पकड़ने के लिए यात्रियों को साहिबगंज या पीरपैंती जाना पड़ता था।

सांसद का आभार जताया

लंबे समय से मिर्जाचौ की के लोग इन दोनों ट्रेनों के ठहराव की मांग कर रहे थे। रेल मंत्री तक को मामले से अवगत कराया गया था। इन दोनों ट्रेनों का ठहराव होने से मिर्जाचौकी के अलावा पड़ोसी जिला गोड्डा के ठाकुरगंगटी प्रखंड के भगैया, धनकोल, खंधार, कजरेल, बेलवा, रंगाईचक, महुआरा, मोरडीहा, ठाकुरगंगटी, चंदा आदि गांव के लोगों को भी लाभ मिलेगा।

भाजपा के पूर्व गोड्डा जिलाध्यक्ष राजेश झा ने कहा कि डा. निशिकांत दुबे के प्रयास से इन दोनों ट्रेनों के ठहराव की स्वीकृति मिली है। इसके लिए गोड्डा की जनता की ओर से सांसद का आभार जताया है।

ये भी पढ़ें -

ईचागढ़: कब्रिस्तान की चारदीवारी को किया ध्वस्त, फसलों को रौंदा; आसपास के दर्जनों पेड़ों को भी किया क्षतिग्रस्त

सुपरवाइजर ने चार सेविकाओं को कान पकड़कर कराई उठक-बैठक, वीडियो बनाकर किया Viral


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.