Move to Jagran APP

Sahebganj: घर में रखी नयी बाइक में अचानक लगी आग, देखते ही देखते जल गया सपनों का आशियाना, सड़क पर आया परिवार

आग की लपटें इतनी तेज थीं कि इसने उसी के पास रखी एक दूसरी बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। इससे टंकी में ब्‍लास्‍ट हो गया और देखते ही देखते पूरे घर में आग लग गई। इस घटना से परिवार को खास नुकसान पहुंचा है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Tue, 06 Dec 2022 11:21 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 11:21 AM (IST)
Sahebganj: घर में रखी नयी बाइक में अचानक लगी आग, देखते ही देखते जल गया सपनों का आशियाना, सड़क पर आया परिवार
गडरा में घर और बाइक में आग लगने की सूचना मिलते ही जमा हुई लोगों की भीड़

संवाद सहयोगी, मंडरो (साहिबगंज)। झारखंड में साहिबगंज जिले के मंडरो के मिर्जाचौकी थाना क्षेत्र की गडरा पंचायत के गडरा गांव में सोमवार की सुबह करीब नौ बजे मुंशी बेसरा के घर में आग लगने से घर में रखी दो बाइक सहित करीब दो लाख रुपये का सामान व घर जल कर राख हो गया। मुंशी बेसरा ने बताया कि 20 दिन पहले ही गलैमर बाइक संख्या जेएच 12 जेएड 2558 खरीदी थी। उसको घर से बाहर निकालने के लिए चाभी आन किया तो तार जलने की गंध आयी। उसे देख ही रहे थे कि बाइक में अचानक आग लग गयी। आग की लपटें भी तेज हो गयीं। आग की लपटें इतनी तेज थी कि घर में रखी दूसरी गलैमर मोटरसाइकिल संख्या जेएच17 3621 में भी आग लग गयी। आग लगने से बाइक की टंकी ब्लास्ट हो गया और पूरे घर में आग फैल गयी।

loksabha election banner

नुकसान से मुंशी की पत्‍नी का रो-रोकर बुरा हाल

शोर मचाने पर ग्रामीण वहां पहुंचे और किसी तरह आग पर काबू पाया। तब तक घर में रखी एक चौकी, चार कुर्सी, एक पंखा सहित घर का दरवाजा जल कर राख हो गया। इसकी सूचना मिलने पर बीडीओ कनक, थाना प्रभारी प्रकाश रंजन व एएसआइ मंसूर अंसारी अग्नि पीड़ित के घर पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली।

बीडीओ ने कहा कि जान माल की क्षति नहीं हुई है यह राहत की बात है। कर्मचारी से रिपोर्ट मांगी गयी है। प्रावधान के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा। घटना के बाद मुंशी बेसरा की पत्नी रेजिना सोरेन का रो रो कर बुरा हाल है। मौके पर मिर्जा चौकी थाना के एएसआइ मंसूर अंसारी, गडरा मुखिया प्रतिनिधि विशाल हांसदा आदि थे।

दैनिक जागरण सड़क सुरक्षा अभियान: हादसे में घायलों को अस्‍पताल में एडमिट कराने से न डरें, नहीं होगा केस

जिले से आग लगने की एक और घटना सामने

इसी तरह की एक घटना राधानगर थाना क्षेत्र की पश्चिमी उधवा पंचायत के बकाइटोला गांव से सामने आई। इसमें सोमवार दोपहर सनठी पाला में आग लगने से सारा जलावन जल कर राख हो गया। इससे हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार बकाइटोला निवासी इबलासुर शेख के सनठी पाला में अचानक आग लग गई।

आग लगने की खबर मिलते ही ग्रामीणों में अफरातफरी मच गई। ग्रामीणों ने घटना की सूचना अग्निशमन को दी। सूचना मिलते ही अग्निशमन कर्मी आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, आग कैसे लगी है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। पीड़ित परिवार के अनुसार आग की घटना में हजारों रुपये का नुकसान हुआ है।

बड़हरवा टेंडर विवाद: मैंने नहीं, डीएसपी ने दी पंकज मिश्रा और आलमगीर आलम को क्‍लीन चिट: एएसआइ सरफुद्दीन खान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.