Move to Jagran APP

Jharkhand Politics: प्रदेश में जगह-जगह जल्‍द निकाली जाएगी खतियानी जोहार यात्रा, सीएम ने इस वजह से लिया फैसला

झारखंड में आठ दिसंबर से खतियानी जोहा यात्रा निकाली जाएगी। गुरुवार शाम को सीएम सोरेन की अध्‍यक्षता में हुई एक बैठक इसका फैसला लिया गया है। मकसद पिछले तीन सालों में सरकार की हासिल की गई उप‍लब्धियों के बारे में जनता को बताना और उनकी प्रतिक्रिया जानना है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Fri, 02 Dec 2022 04:00 PM (IST)Updated: Fri, 02 Dec 2022 04:00 PM (IST)
Jharkhand Politics: प्रदेश में जगह-जगह जल्‍द निकाली जाएगी खतियानी जोहार यात्रा, सीएम ने इस वजह से लिया फैसला
झारखंड में निकाली जाएगी खतियानी जोहार यात्रा, सीएम ने लिया फैसला

रांची, एजेंसी। झारखंड में सत्‍तारूढ यूपीए महागठबंधन के सहयोगी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) , कांग्रेस (Congress) और राजद (RJD) ने प्रदेश भर में रैलियां निकालने का फैसला लिया है, जिसका मकसद पिछले तीन सालों में सरकार की हासिल की गई उप‍लब्धियों के बारे में जनता को बताना और उनकी प्रतिक्रिया जानना है। एक मंत्री ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है। मालूम हो कि हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार 29 दिसंबर को सत्ता में अपने तीन साल पूरे कर रही है।

loksabha election banner

आठ दिसंबर से निकाली जाएंगी रैलियां

पार्टी के प्रवक्‍ता विनोद पांडेय ने समाचार एजेंसी पीटीआइ से बात करते हुए बताया कि आठ दिसंबर से रैलियां निकाली जाएंगी। इस पर फैसला गुरुवार शाम को सीएम सोरेन की अध्‍यक्षता में हुई एक बैठक में ली गई। उन्‍होंने कहा, इसकी कार्यसूची तैयार की जा रही है, जिसका खुलासा जल्‍द किया जाएगा। 

झारखंड: आवासीय स्‍कूलों में शिक्षक नियुक्ति में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण, इन विद्यार्थियों को मिलेगी साइकिल

सरकार की उपलब्धियों का मनाया जाएगा जश्‍न

सत्‍तारूढ़ महागठबंधन के सूत्रों ने कहा कि कार्यक्रम को 'खतियानी जोहार यात्रा' का नाम दिए जाने की संभावना है क्योंकि यह 1932 के भूमि रिकॉर्ड (खतियान) के आधार पर सरकार की नई अधिवास नीति के साथ-साथ ओबीसी के लिए 27 फीसदी आरक्षण, पुरानी पेंशन योजना, किसानों के लिए ऋण माफी योजना और फसल राहत योजना जैसी अन्य उपलब्धियों के जश्‍न के रूप में मनाई जाएगी।

रैली में सरकार के प्रदर्शन पर लोग देंगे प्रतिक्रिया

राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने न्‍यूज एजेंसी को बताया कि राज्य के हर जिले में यूपीए के सहयोगी संयुक्त रूप से रैलियां निकालेंगे, जिसमें सीएम सोरेन सहित अन्‍य वरिष्‍ठ नेता भी शामिल होंगे। उन्‍होंने आगे कहा, 'रैलियों में जन कल्‍याण के लिए शुरू की गईं हमारी तमाम योजनाओं के बारे में बताया जाएगा, जिनका वादा हमने चुनावी घोषणापत्र में किया था। इसके अलावा, सरकार के प्रदर्शन पर लोगों की प्रतिक्रिया जानने के लिए एक सर्वेक्षण भी किया जाएगा। कार्यक्रम के तहत लोगों की मांगों को भी सूचीबद्ध किया जाएगा।'

Jharkhand में जमीन का दाखिल खारिज हुआ अब आसान, नहीं काटने होंगे दफ्तरों के चक्‍कर, जानें कैसे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.