Move to Jagran APP

Jharkhand: दक्षिणी छोटानागपुर आयुक्त को डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के कुलपति का प्रभार

Jharkhand News Education News डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के वर्तमान कुलपति डाॅ. एसएन मुंडा का कार्यकाल 18 अगस्त को खत्म हो रहा है। राजभवन सचिवालय द्वारा इस विश्वविद्यालय सहित चार विश्वविद्यालयों के कुलपति की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 09:58 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 10:03 PM (IST)
Jharkhand: दक्षिणी छोटानागपुर आयुक्त को डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के कुलपति का प्रभार
Jharkhand News, Education News डाॅ. नितिन मदन कुलकर्णी।

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड के राज्यपाल सह कुलाधिपति रमेश बैस ने दक्षिणी छोटानागपुर के आयुक्त डाॅ. नितिन मदन कुलकर्णी को डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के कुलपति का प्रभार सौंपा है। वे इस पद पर स्थायी नियुक्ति होने तक कुलपति की जिम्मेदारी संभालेंगे। डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के वर्तमान कुलपति डाॅ. एसएन मुंडा का कार्यकाल 18 अगस्त को खत्म हो रहा है। राजभवन सचिवालय द्वारा इस विश्वविद्यालय सहित चार विश्वविद्यालयों के कुलपति की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी  है। नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा चुके हैं।

loksabha election banner

झारखंड रक्षा शक्ति विवि में ऑफलाइन बैकलॉग  और प्रैक्टिकल परीक्षा का समापन

झारखंड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय में 10 अगस्त से चल रही ऑफलाइन बैकलॉग और प्रैक्टिकल परीक्षा का समापन सोमवार को हो गया। 10 से 12 अगस्त तक हुई बैकलॉग परीक्षा में कुल 23 थ्योरी पेपर्स की परीक्षा हुई। वहीं 12 अगस्त को बैक पेपर के 16 विषयों का प्रैक्टिकल लिया गया। इवन सेमेस्टर सत्र की एंड सेमस्टर प्रैक्टिकल परीक्षा 12 से 16 अगस्त तक संचालित की गई। इसमें कुल 39 विषयों की प्रैक्टिकल परीक्षा हुई। कोरोना काल की चुनौतियों के बावजूद परीक्षार्थियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति रही।

विश्वविद्यालय की इवन सेमेस्टर की परीक्षा 18 अगस्त से प्रारंभ हो कर 31 अगस्त तक चलेगी। विश्वविद्यालय के कुल सचिव कर्नल (डाॅ.) राजेश  कुमार ने बैकलॉग और प्रैक्टिकल परीक्षा में परीक्षार्थियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति के मद्देनजर यह उम्मीद जताई है कि 18 अगस्त 2021 से प्रारंभ होने वाली इवन सेमेस्टर की परीक्षा में भी परीक्षार्थियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि आगामी परीक्षा के संचालन को लेकर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है और कोरोना से बचाव के सरकारी गाइडलाइन का गंभीरता के साथ पालन किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.