Move to Jagran APP

Jharkhand Government: सोन को परिवहन आयुक्त का प्रभार, झारखंड के सात आइएएस की जिम्मेदारी बदली, विस्तार से यहां जानिए

Jharkhand Government वरिष्ठ आइएएस अधिकारी केके सोन को अपने कार्यों के अलावा परिवहन आयुक्त का भी प्रभार दिया गया है। इसके साथ ही सात आइएएस अधिकारियों का तबादला राज्य सरकार ने कर दिया है। कार्मिक प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है।

By Kanchan SinghEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 08:17 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 08:17 PM (IST)
Jharkhand Government: सोन को परिवहन आयुक्त का प्रभार, झारखंड के सात आइएएस की जिम्मेदारी बदली, विस्तार से यहां जानिए
वरिष्ठ आइएएस अधिकारी केके सोन को अपने कार्यों के अलावा परिवहन आयुक्त का भी प्रभार दिया गया है।

 रांची, राब्यू । वरिष्ठ आइएएस अधिकारी केके सोन को अपने कार्यों के अलावा परिवहन आयुक्त का भी प्रभार दिया गया है। इसके साथ ही सात आइएएस अधिकारियों का तबादला राज्य सरकार ने कर दिया है। कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। अधिसूचना के अनुसार अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सचिव केके सोन को परिवहन आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

loksabha election banner

सोन के पास अभी परिवहन सचिव का भी प्रभार है। इसके अलावा पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सचिव प्रशांत कुमार को अगले आदेश से सुवर्णरेखा बहुउद्देशीय परियोजना के प्रशासक की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के निदेशक मनोज कुमार को कारा महानिरीक्षक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।दूसरी ओर, कल्याण विभाग में विशेष सचिव मनोज कुमार को स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक कोल्हान प्रमंडल का प्रमंडलीय आयुक्त के तौर पर पदस्थापित किया गया है।

कारा महानिरीक्षक मनोज कुमार के स्थानांतरित करते हुए अगले आदेश तक झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। घोलप रमेश गोरख को राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन में अभियान निदेशक की जिम्मेदारी दी गई है। दूसरी ओर, झारक्राफ्ट की प्रबंध निदेशक आकांक्षा रंजन को स्थानांतरित करते हुए झारखंड अन्वेषण एवं खनन निगम लिमिटेड में प्रबंध निदेशक के तौर पर पदस्थापित किया गया है।

कोविड काल में बेहतर काम करनेवाले सचिवालय सहायक सम्मानित

झारखंड सचिवालय सेवा संघ की वार्षिक आमसभा के दौरान सोमवार को कोविड काल में बेहतर काम करनेवाले सचिवालय सहायकों को सम्मानित किया गया। रांची के धुर्वा में आयोजित इस आमसभा में संघ ने कोरोना की दूसरी लहर में कोविड कोषांग में बेहतर काम करनेवाले सदस्यों गौरव अभिषेक, राठौर नितांत, रजनीश कुमार शुक्ला, मनोज कुमार महतो, अमित कुमार व अवध किशोर भगत को सम्मानित किया गया। इसके पूर्व दो वर्षों बाद आयोजित आमसभा में कोविड के कारण साथ छोड़ चुके साथियों को संघ के सदस्यों ने श्रद्धांजलि दी और उनके सम्मान में दो मिनट का मौन रखा।

संघ के महासचिव पीकेश कुमार सिंह ने 10 सूत्री एजेंडा के बारे में विस्तार से चर्चा की और इस संदर्भ में अब तक सरकार से हुई वार्ता की जानकारी भी साझा की। बाद में अध्यक्ष विवेक आनंद बास्के ने प्रदेश कार्यकारिणी में मनोनीत सदस्यों और संघ के 18 नए सदस्यों की जानकारी दी। सरकार के समक्ष लंबित मांगों को लेकर तय किया गया कि 15 नवंबर के बाद संघ आंदोलन की घोषणा करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.