रांची, जासं। रांची में आज दिनदहाड़े झारखंड हाई कोर्ट की महिला अधिवक्ता एवं डीएसपी की पत्नी से सोने की चेन छीनने का प्रयास हुआ है। हालांकि महिला ने हिम्मत जुटाकर बाइक सवार अपराधियों को उनके मंसूबे में कामयाब नहीं होने दिया। इस छीना-झपटी में चेन का आधा हिस्‍सा महिला के पास और आधा लुटेरों के पास रह गया। महिला ने लुटेरे को जमीन पर पटककर बचा आधा हिस्‍सा भी अपने कब्‍जे में कर लिया। इस संबंध में थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है। अरगोड़ा थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

महिला कविता प्रिया डीएसपी डॉ. हीरालाल रवि की पत्‍नी हैं। हीरालाल ट्रेनिंग सेंटर पदमा में पोस्टेड हैं। बताया गया कि दिन के करीब 1:00 बजे डीएसपी की पत्नी व झारखंड हाई कोर्ट की अधिवक्ता कविता प्रिया अपनी बच्ची के साथ मार्केट से घर वापस लौट रही थी। हरमू स्थित क्लासिक पार्क के पास एक मोटरसाइकिल पर सवार दो अपराधियों ने उनके गले से सोने की चेन छीनने का प्रयास किया।

एक लुटेरा बाइक पर बैठा हुआ था, जबकि दूसरे ने चेन छीनने की कोशिश की। इस क्रम में चेन का आधा हिस्‍सा कविता के गले में टूट कर रह गया और आधा भाग लुटेरे लेकर भाग रहा था। इस क्रम में कविता ने लुटेरों को पटक दिया और आधा चेन भी छीन लिया। कविता के जबरदस्त प्रतिरोध एवं आक्रामक रुख को देखते हुए दोनों लुटेरे बाइक से तेजी से भाग गए।

Edited By: Sujeet Kumar Suman