रांची, जागरण संवाददाता: राजधानी में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टी-20 मैच के लिए दोनों टीमें रांची पहुंच चुकी हैं। इधर जेएससीए स्टेडियम में टिकटों की बिक्री दूसरे दिन भी जारी रही। इस दौरान टिकटों की कालाबाजारी भी जमकर हुई। सस्ती दरों की टिकट जल्द ही खत्म हो गई। जिसके बाद 1400 का टिकट 2800 और 1800 का टिकट 3500 तक बिका।

दूसरे राज्यों से मैच देखने आ रहे फैंस

पहले दिन के जैसे दूसरे दिन टिकट खरीदने के लिए लोगों की भीड़ नहीं उमड़ी। झारखंड के विभिन्न जिलों के साथ-साथ बंगाल, बिहार और यूपी से भी टिकट लेने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। स्थानीय लोग पैसे लेकर लाइन में लगे रहे। खासकर महिला और लड़कियों ने पांच-पांच सौ रुपये लेकर लोगों के लिए टिकट लेने के लिए लाइन में लगे रहे।

लोकल ब्वाय ईशान किशन को देखने के लिए खरीद रहे टिकट

टिकट लेने पहुंचे खेलप्रेमियों ने बताया कि वे सूर्यकुमार, हार्दिक पंड्या और लोकल ब्वाय ईशान किशन को देखने के लिए टिकट खरीद रहे हैं। ईशान किशन को लेकर दर्शकों में काफी उत्साह दिखा। टिकट की बिक्री सुबह 9 बजे से शाम 4:30 बजे तक की जा रही है। दोपहर 1 से 2 बजे तक लंच रखा गया है। मालूम हो कि 26 जनवरी तक टिकटों की बिक्री होगी। एक आदमी सिर्फ दो टिकट ले सकते हैं। मैच को लेकर कोलकाता सें लोग आकर टोपी, टीशर्ट बेचना शुरू कर दिया हैं।

छह स्थानों पर गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था

मैच में आने वालें दर्शकों की पार्किंग के लिए एचईसी ने छह स्थानों के लिए टेंडर किया है। विभिन्न ठिकेदारों ने पार्किंग का टेंडर लिया है। प्रभात तारा मैदान, धुर्वा गोल चक्कर, जेएन स्टेडियम के साथ-साथ अन्य छह स्थानों पर गाड़ियों की पार्किंग के लिए व्यवस्था की गई है।

टिकटों की कालाबाजारी पर लोगों ने क्या कहा

गिरिडीह से आये मुरली मंडल ने कहा कि बचपन से क्रिकेट के दीवाने हैं। मैच देखने के लिए गिरिडीह से यहां तक आए हैं। सुबह आठ बजे से लाइन में लगे थे तबजाकर एक बजे टिकट मिला है। ऐसा लग रहा है कि प्रशासन के संरक्षण में टिकटों की कालाबाजारी हो रही है।

इसी तरह बिहार से आये रतनेस कहते हैं कि बिहार से टिकट लेने के लिए रांची पहुंचे हैं। देर रात दो बजे से लाइन में लगे हैं। लेकिन अबतक टिकट नहीं मिल पाया है। टीम इंडिया को रांची में खेलते हुए देखना है। यह मैच टीम इंडिया हीं जीतेगी।

रांची के आदित्य लाला कहते हैं कि टिकट के लिए पांच बजे से लाइन में लगे हैं। लोग जबरदस्ती लाइन में घुसकर टिकट ले रहे हैं। टिकटों की कालाबाजारी भी जमकर हो रही है। इसके साथ ही सस्ते दरों की टिकटें भी नहीं दी जा रही है।

Edited By: Mohit Tripathi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट