Move to Jagran APP

Petrol Diesel Price Hike in Jharkhand: सरकार ने कोरोना संकट के बीच दिया बड़ा झटका, उठे विरोध के स्‍वर

Petrol Diesel Price. जेपीडीए के अध्यक्ष अशोक सिंह ने पेट्रोल डीजल पर वैट बढ़ाये जाने का विरोध किया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 11:07 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 11:07 AM (IST)
Petrol Diesel Price Hike in Jharkhand: सरकार ने कोरोना संकट के बीच दिया बड़ा झटका, उठे विरोध के स्‍वर
Petrol Diesel Price Hike in Jharkhand: सरकार ने कोरोना संकट के बीच दिया बड़ा झटका, उठे विरोध के स्‍वर

रांची, जेएनएन। झारखंड सरकार ने कोरोना वायरस संकट के बीच आम आदमी को बड़ा झटका दिया है। राज्‍य में पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी की गई है। पेट्रोल-डीजल दोनों की कीमत में 2.50 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। कीमत में बढ़ोतरी के बाद विरोध के स्‍वर भी उठने लगे हैं। कोराेना वायरस और लॉकडाउन के कारण आम आदमी की कमर वैसे भी टूटी हुई है। पेट्रोल-डीजल की कीमत में वृद्धि से आम आदमी को बड़ा झटका लगा है।

loksabha election banner

पेट्रोल-डीज़ल के दामो में बढ़ोतरी से आम आदमी पर बढ़ेगा आर्थिक बोझ : दीपक प्रकाश

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ाए जाने का कड़ा विरोध किया है। उन्होंने कहा कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन में उद्योग, धंधे, व्यवसाय बंद होने से आम आदमी की आर्थिक स्थिति खराब है। ऐसे में पेट्रोल-डीजल के महंगे होने से महंगाई बढ़ेगी। प्रकाश ने वैट वृद्धि को वापस लेने की राज्य सरकार से मांग की है।

जेपीडीए ने वैट बढ़ाए जाने का विरोध किया

जेपीडीए के अध्यक्ष अशोक सिंह ने पेट्रोल डीजल पर वैट बढ़ाये जाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि जनता और पेट्रोल पंप व्यवसाइयों के हित में इस फैसले को वापस लिया चाहिए। उन्होंने कहा कि पेट्रोल से तो सरकार को राजस्व मिल जाएगा लेकिन डीजल पर नुकसान होगा, क्योंकि इस वृद्धि के बाद डीजल उत्तर प्रदेश से 1.80 पैसा महंगा और पश्चिम बंगाल से 50 पैसा महंगा हो जाएगा। इस कारण डीजल की बिक्री में गिरावट होगी।

उन्होंने कहा कि लोगों को उम्मीद थी कि पेट्रोल डीजल की वैट दर में कटौती होगी क्योंकि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वैट कम करने का वादा किया था। लेकिन अब तो पेट्रोल डीजल 2.50 रुपये प्रति लीटर मिल रहे हैं। रिबेट भी खत्म कर वैट में वृद्धि कर दी गई है। इस वृद्धि से वर्तमान में 5 से 7 करोड़ का ही राजस्व बढ़ पायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.