Move to Jagran APP

54 बेड का पारस एचईसी अस्पताल शुरू, जल्द होगी 300 बेड की व्यवस्था

पारस एचईसी अस्पताल का विधिवत शुभारंभ सोमवार से हो गया। अभी 54 बेड से इसको प्रारंभ किया गया है। जल्द ही 300 बेड किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 04:16 AM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:31 AM (IST)
54 बेड का पारस एचईसी अस्पताल शुरू, जल्द होगी 300 बेड की व्यवस्था
54 बेड का पारस एचईसी अस्पताल शुरू, जल्द होगी 300 बेड की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, रांची : पारस एचईसी अस्पताल का विधिवत शुभारंभ सोमवार से हो गया। अभी 54 बेड से इसकी शुरुआत की गई है, 300 बेड की व्यवस्था जल्द की जाएगी। इस मौके पर पारस हेल्थ केयर के एमडी डॉ धर्मिदर नागर ने कहा कि रांची में पारस का लक्ष्य एचईसी कर्मचारियों और यहां के लोगों को विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना है। देशभर में पारस हेल्थ केयर के द्वारा 1200 बेड के अस्पताल का संचालन किया जा रहा है। अभी फीस काफी कम रखी गयी है। तीन सौ रुपये में मरीज ओपीडी की सेवा ले सकते हैं। इससे पहले पारस हेल्थ केयर की संयुक्त एमडी डॉ गुरदीप नागर, एचईसी के निदेशक (कार्मिक) एसके सक्सेना, निदेशक(मार्केटिंग) राणा एस चक्रवर्ती और हटिया प्रोजेक्ट वर्कर्स यूनियन के महामंत्री राणा संग्राम सिंह ने अस्पताल का विधिवत उद्घाटन किया। एचईसी के कर्मचारियों एवं उनके परिवार के लोगों को इलाज में मिलेगी छूट डॉ धर्मिदर नागर ने बताया कि एचईसी के कर्मचारियों और उनके परिवार के लोगों को इलाज में कुछ छूट दी जाएगी। अब रांची में आधुनिक सुविधा उपलब्ध होने से लोगों को इलाज कराने के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। अस्पताल में 24 घंटे चिकित्सकों की सुविधा मिलेगी। अभी 54 बेड में एनआइसीयू, आइसीयू, इमरजेंसी, जनरल वार्ड और केबिन के बेड शामिल हैं। अगले डेढ़ वर्षो में 300 बेड करने की योजना है। वर्तमान में मेडिसिन, गाईनी, जनरल सर्जरी, डेंटल, ईएनटी, पेडियाट्रिक, ऑर्थो व फिजियोथेरेपी विभागों में चिकित्सक मरीजों को देखेंगे। अस्पताल में ओटी, पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी विभाग को शुरू किया गया है। एचईसी प्रबंधन ने अपने कर्मियों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधा के लिए पारस के संग एमओयू भी किया है। इस अस्पताल में जल्द आयुष्मान कार्ड से इलाज की सुविधा भी मरीजों को मिलेगी। 24 घंटे एंबुलेंस की सुविधा

loksabha election banner

डॉ धर्मिदर नागर ने बताया कि एचईसी गोलंबर के पास से मरीजों के लिए मुफ्त गाड़ी की व्यवस्था की गयी है। इसके साथ ही 24 घंटे एंबुलेंस की सुविधा मौजूद रहेगी। उद्घाटन के अवसर पर हॉस्पिटल परिसर में पूजा और हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस पूजा में डॉ गुरदीप नागर, डॉ धर्मिदर नागर, डॉ नितेश कुमार (यूनिट हेड), खुर्शीद आलम (रिजनल पार्टनर) आदि मौजूद थे।

------------------------

दुबई के अस्पताल को संभालने के बाद पारस को संभालना भी चुनौती

पारस एचईसी हॉस्पिटल के यूनिट हेड डॉ नितेश कुमार ने बताया कि इससे पहले उन्होंने दुबई के मिडियो अस्पताल का प्रबंधन देखा है। मगर रांची में पारस के माध्यम से लोगों की सेवा करना भी एक बड़ी चुनौती होगी। लोगों का पेन फ्री इलाज करना हमारा लक्ष्य रहेगा। अभी अस्पताल में 9 डे केयर, 6आइसीयू और 4 एनआइसीयू की सुविधा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.