Move to Jagran APP

Jharkhand News: राजभवन के पास पारा शिक्षकों का हल्ला बोल, पुलिस ने CM आवास जाने से रोका तो करने लगे जमकर नारेबाजी

झारखंड में रेगुलर करने की मांग को लेकर मंगलवार को टेट पास पारा शिक्षक सीएम आवास घेरने निकले। हालांकि पुलिस कर्मियों ने उन्हें राजभवन के पास ही रोक दिया। साथ ही मोरहाबादी मैदान में जमा होने की अनुमति नहीं दी। इसके बाद आक्रोशित पारा शिक्षकों ने उसी जगह पर विरोध-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस दौरान पारा शिक्षकों ने जमकर नारेबाजी की।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shashank ShekharPublished: Tue, 26 Dec 2023 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 26 Dec 2023 07:12 PM (IST)
Jharkhand News: राजभवन के पास पारा शिक्षकों का हल्ला बोल,

राज्य ब्यूरो, रांची। स्थायीकरण की मांग को लेकर मंगलवार को सीएम आवास घेरने निकले टेट उत्तीर्ण पारा शिक्षक राजभवन के पास ही रोके गए। पहले इन्हें मोरहाबादी मैदान में एकत्रित होने की अनुमति नहीं दी गई।

बाद में राज्य भर से पहुंचे टेट उत्तीर्ण पारा शिक्षकों ने राजभवन के समीप ही जमा होकर सीएम आवास की ओर बढ़ने का प्रयास किया। वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने उन्हें आगे बढ़ने नहीं दिया। पारा शिक्षकों ने वहां सभा आयोजित कर अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की।

पारा शिक्षकों को वार्ता के लिए किया गया आमंत्रित

इस बीच पारा शिक्षकों को वार्ता के लिए आमंत्रित किया गया, लेकिन पारा शिक्षकों ने कहा कि जो भी वार्ता होगी वह धरना स्थल पर ही होगी। बाद में राज्य समन्वय समिति के सदस्य विनोद पांडेय तथा योगेंद्र प्रसाद महतो धरना स्थल पर पहुंचे। दोनों ने पारा शिक्षकों से कहा कि साल के अंतिम सप्ताह होने के कारण बातचीत में अधिकारी उपस्थित नहीं रहेंगे।

5 जनवरी से पहले वेतनमान को लेकर हाई लेवल वार्ता होगी

पांच जनवरी से पहले वेतनमान को लेकर उच्च स्तरीय वार्ता कराई जाएगी। इस आश्वासन के बाद पारा शिक्षकों ने पांच जनवरी तक के लिए अपना धरना-कार्यक्रम स्थगित कर दिया। बता दें कि झारखंड राज्य टेट सहायक अध्यापक समन्वय समिति के बैनर तले टेट उत्तीर्ण पारा शिक्षक लंबे समय से राजभवन के समक्ष धरना दे रहे हैं।

आश्वासन के बाद समिति के नेताओं ने कहा कि पांच जनवरी तक वार्ता नहीं कराए जाने पर पारा शिक्षक छह जनवरी से फिर से राजभवन के समीप धरना पर बैठेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री के आवास का घेराव भी कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Jharkhand News: बुलेट की तेज आवाज पड़ेगी भारी, मॉडिफाई साइलेंसर पर पुलिस रखेगी पैनी नजर; ऑन द स्पॉट होगा एक्शन

ये भी पढ़ें: हेमंत सोरेन ने चतरा को 470 करोड़ की दी सौगात, CM ने विपक्ष को खूब सुनाया; बोले- प्रदेश में बिचौलियावाद पर लगाम लगा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.