Move to Jagran APP

Murder In Latehar: झामुमो प्रखंड अध्यक्ष की गोली मार कर हत्या... बालूमाथ में कुसुमाही साइडिंग पर हुई घटना

Jharkhand Crime News झारखंड के लातेहार जिले के बालूमाथ में कुसुमाही साइडिंग पर रविवार को अपराधियों ने गोली मार कर झामुमो प्रखंड अध्यक्ष की हत्या कर दी। इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है। छह अपराधियों ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया है।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Sun, 24 Apr 2022 11:30 AM (IST)Updated: Sun, 24 Apr 2022 12:47 PM (IST)
Murder In Latehar: झामुमो प्रखंड अध्यक्ष की गोली मार कर हत्या... बालूमाथ में कुसुमाही साइडिंग पर हुई घटना
Murder In Latehar: झामुमो प्रखंड अध्यक्ष की गोली मार कर हत्या... बालूमाथ में कुसुमाही साइडिंग पर हुई घटना

लातेहार, जागरण संवाददाता। लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र में कुसुमाही रेलवे साइडिंग पर रविवार की सुबह मोटरसाइकिल से आए अज्ञात अपराधियों ने झामुमो बालूमाथ के प्रखंड अध्यक्ष दिलशेर खान की गोली मार कर हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही बालूमाथ थाना पुलिस ने गंभीर रूप से घायल प्रखंड अध्यक्ष को इलाज के लिए सदर अस्पताल लातेहार भेजा। लातेहार सदर अस्पताल में डा. श्रवण महतो ने श्री खान को मृत घोषित कर दिया।

loksabha election banner

बाइक से आए छह अपराधियों ने मारी गोली

जानकारी के अनुसार दो मोटरसाइकिल पर आए छह अपराधियों ने साइडिंग पर मौजूद दिलशेर खान पर अंधाधुंध गोलियां चलाई। घटना की जानकारी मिलते ही लातेहार से सत्तारूढ़ दल के विधायक वैद्यनाथ राम भी अपने समर्थकों के साथ सदर अस्पताल पहुंचे और हालत का जायजा लिया। प्रखंड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या के बाद सदर अस्पताल परिसर स्वजनों की चीत्कार से गमगीन हो गया। मौके पर उपस्थित लोगों में घटना को लेकर आक्रोश देखा गया। स्थानीय लोग इस घटना को कोयलांचल में वर्चस्व की लड़ाई से जोड़कर देख रहे हैं।

तीन साल बाद सक्रिय हुए अपराधी

इलाके में गत तीन वर्षों के बाद अपराधियों की ओर से सक्रियता बढ़ाई गई है। कोरोना काल में नक्सली और माओवादी गतिविधियां ठप पड़ गई थीं। गत दो माह से व्यवसायिक गतिविधियां शुरू हुई तो अपराधियों की सक्रियता इलाके में बढ़ गई है। झामुमो प्रखंड अध्यक्ष की हत्या के बाद से इलाके में चल रही विकास योजनाओं में कार्य करने वाले संवेदकों समेत कर्मियों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है।

बिना पोस्टमॉर्टम कराए स्वजन हंगामा करते हुए शव को बालूमाथ ले गए

विधायक वैद्यनाथ राम, डीसी अबु इमरान , एसडीएम शेखर कुमार, सीएस डॉ. हरेनचन्द्र महतो, एसडीपीओ संतोष मिश्रा व लातेहार थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता, सदर अस्पताल उपाधीक्षक संतोष कुमार श्रीवास्तव, डॉ. नीलमणी कुमार ने शव को पोस्टमार्टम कराकर ही ले जाने का स्वजनों को प्रयास किया। परंतु ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर शव को अपने वाहन में लाद कर ले जाने के लिए निकल गए तभी विधायक ने एम्बुलेंस में शव को रखकर बालूमाथ घर पहुंचाया गया। इसके साथ ही सारे प्रशासनिक टीम शव के साथ बालूमाथ पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.