लातेहार, जागरण संवाददाता। लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र में कुसुमाही रेलवे साइडिंग पर रविवार की सुबह मोटरसाइकिल से आए अज्ञात अपराधियों ने झामुमो बालूमाथ के प्रखंड अध्यक्ष दिलशेर खान की गोली मार कर हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही बालूमाथ थाना पुलिस ने गंभीर रूप से घायल प्रखंड अध्यक्ष को इलाज के लिए सदर अस्पताल लातेहार भेजा। लातेहार सदर अस्पताल में डा. श्रवण महतो ने श्री खान को मृत घोषित कर दिया।

बाइक से आए छह अपराधियों ने मारी गोली

जानकारी के अनुसार दो मोटरसाइकिल पर आए छह अपराधियों ने साइडिंग पर मौजूद दिलशेर खान पर अंधाधुंध गोलियां चलाई। घटना की जानकारी मिलते ही लातेहार से सत्तारूढ़ दल के विधायक वैद्यनाथ राम भी अपने समर्थकों के साथ सदर अस्पताल पहुंचे और हालत का जायजा लिया। प्रखंड अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या के बाद सदर अस्पताल परिसर स्वजनों की चीत्कार से गमगीन हो गया। मौके पर उपस्थित लोगों में घटना को लेकर आक्रोश देखा गया। स्थानीय लोग इस घटना को कोयलांचल में वर्चस्व की लड़ाई से जोड़कर देख रहे हैं।

तीन साल बाद सक्रिय हुए अपराधी

इलाके में गत तीन वर्षों के बाद अपराधियों की ओर से सक्रियता बढ़ाई गई है। कोरोना काल में नक्सली और माओवादी गतिविधियां ठप पड़ गई थीं। गत दो माह से व्यवसायिक गतिविधियां शुरू हुई तो अपराधियों की सक्रियता इलाके में बढ़ गई है। झामुमो प्रखंड अध्यक्ष की हत्या के बाद से इलाके में चल रही विकास योजनाओं में कार्य करने वाले संवेदकों समेत कर्मियों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है।

बिना पोस्टमॉर्टम कराए स्वजन हंगामा करते हुए शव को बालूमाथ ले गए

विधायक वैद्यनाथ राम, डीसी अबु इमरान , एसडीएम शेखर कुमार, सीएस डॉ. हरेनचन्द्र महतो, एसडीपीओ संतोष मिश्रा व लातेहार थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता, सदर अस्पताल उपाधीक्षक संतोष कुमार श्रीवास्तव, डॉ. नीलमणी कुमार ने शव को पोस्टमार्टम कराकर ही ले जाने का स्वजनों को प्रयास किया। परंतु ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर शव को अपने वाहन में लाद कर ले जाने के लिए निकल गए तभी विधायक ने एम्बुलेंस में शव को रखकर बालूमाथ घर पहुंचाया गया। इसके साथ ही सारे प्रशासनिक टीम शव के साथ बालूमाथ पहुंचे।

Edited By: M Ekhlaque

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट