Move to Jagran APP

धौनी का जबरा फैन... हरियाणा से रांची 1436 किमी पैदल आ गया, सिर पर माही का नाम और डायरी में जीवनी लिख दी

Jharkhand News Mahi Fan Cricket News हरियाणा का जिगरी माही धौनी से मिलने के लिए 1436 किमी की दूरी पैदल तय कर रांची पहुंचा। यहां पहुंचने के बाद युवक ने माही से मिलने के लिए दस मिनट का समय मांगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 13 Aug 2021 04:03 PM (IST)Updated: Sat, 14 Aug 2021 07:40 AM (IST)
धौनी का जबरा फैन... हरियाणा से रांची 1436 किमी पैदल आ गया, सिर पर माही का नाम और डायरी में जीवनी लिख दी
Jharkhand News, Mahi Fan, Cricket News हरियाणा का जिगरी माही धौनी से मिलने 1436 किमी पैदल तय कर रांची पहुंचा।

रांची, [अनुज तिवारी]। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी से मिलने का जुनून एक युवक पर इस कदर हावी हो गया कि उसने 1436 किलोमीटर की दूरी पैदल ही नाप दी। हरियाणा के खेड़ी जालब गांव से धौनी का एक फैन पैदल ही अपने घर पर यह बाेल कर निकला कि वह धौनी से मिलने के लिए रांची जा रहा है और करीब 15 दिन बाद वह रांची में सिमलिया स्थित धौनी के फार्म हाउस तक पहुंच गया।

prime article banner

यहां पहुंचने के बाद युवक ने माही से मिलने के लिए दस मिनट का समय मांगा, लेकिन उसे बताया गया कि माही अभी चेन्नई में हैं। इसके बाद भी युवक ने तय किया कि वह माही से मिलकर ही जाएगा। इसके बाद वह धौनी के घर के बाहर ही बैठ गया। युवक अपना नाम जिगरी माही क्रिकेटर बताता है। उसने कहा कि जब वह हजारों किलोमीटर पैदल चलकर माही से मिलने के लिए आ सकता है, तो माही मिलने के लिए दस मिनट का समय जरूर देंगे। माही से मिलने के लिए वह घर के बाहर भूखे-प्‍यासे बैठा रहेगा।

सिर पर माही के नाम का बनाया हेयर स्टाइल

माही के इस फैन ने अपने सिर का हेयर स्टाइल माही लुक पर बनाया है। उसने बालों को आकार देकर एक तरफ माही और दूसरी ओर धौनी लिखवाया है। उसने अपने टीशर्ट पर माही की तस्वीर और पीछे माही से मिलने आने का पूरा ब्योरा लिखा है। हाथों में तिरंगा झंडा लिए माही से मिलने पहुुंचे इस युवक ने बताया कि उसे अपनी मां-पिताजी की बहुत याद आ रही है, लेकिन इसके बाद भी सबसे पहले माही से मिलना उसकी पहली प्राथमिकता है। उसने बताया कि गांव में भी लोगों ने कहा था कि वह गाड़ी से रांची तक का सफर तय करे, लेकिन उसने कहा कि वह माही का इकलौता अनोखा फैन बनना चाहता है, जो पैदल ही इस दूरी को तय करेगा। उसने अपने दोस्तों से जो वादा किया, वह आज पूरा भी कर दिया।

...और लिख दी धौनी की पूरी जीवनी

इस युवक ने अपने साथ एक डायरी भी रखी है। इसमें उसने धौनी की पूरी जीवनी लिखी है। उसने धौनी के बचपन से लेकर क्रिकेटर बनने की पूरी कहानी लिखी है। साथ ही धौनी के परिवार के बारे में और उसके हर खेल का जिक्र किया है। उसके विश्व कप जीतने से लेकर टी-20 का चैंपियन बनने की कहानी है। वह बताता है कि वह ऐसा फैन है, जो पैदल चल कर यहां पहुंचा है। साथ ही उसने उन लोगों को अपने जीवन से ब्लॉक कर दिया है, जो धौनी के बारे में गलत बोलते हैं या जो उसके खेल की तारीफ नहीं करते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.