रांची, जेएनएन। Mann Ki Baat देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी आज मन की बात करेंगे। मन की बात के नए एपिसोड को संबोधित करते हुए संभव है कि पीएम मोदी देश की ज्‍वलंत समस्‍याओं पर आम लोगों की राय सुनकर कोई अहम घोषणा भी इस मंच से करें। ऐसा माना जा रहा है कि मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री देशवासियों को इस मौके पर बुलंद भारत की बुलंद तस्‍वीर से रुबरु कराएंगे।

केंद्र में पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार के आठ साल 26 मई को पूरे हुए हैं। इस दौरान समाज के हर वर्ग को सशक्त बनाने की पुरजोर कोशिश हुई। भारत विश्‍वगुरु बनने के मोर्चे पर काफी तेजी से आगे बढ़ा। देश-विदेश में पीएम मोदी की गूंज सुनी गई। बता दें कि अबतक मन की बात में प्रधानमंत्री अलग-अलग मसलों पर सीधे लोगों से जुड़कर जनहित की बात करते रहे हैं। इस दौरान कई राज्‍यों के लोगों से पीएम मोदी बातकर उनकी प्रेरक कहानियां भी लोगों के सामने रखते रहे हैं। पीएम मोदी की मन की बात में युवाओं का खासा जिक्र होता है।

भाजपा के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष, झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास ने बताया कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी रविवार को देशवासियों से 'मन की बात' साझा करेंगे। उन्‍होंने बड़ी संख्‍या में युवाओं और भाजपा कार्यकर्ताओं से मन की बात सुनने का आग्रह किया है। उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 29 मई 2022, सुबह 11 बजे आकाशवाणी से मन की बात कार्यक्रम में अपने विचार साझा करेंगे। यह इस मासिक कार्यक्रम की 89वीं कड़ी होगी।

मन की बात के 89वें एपिसोड का आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी चैनलों से सीधा प्रसारण होगा। पीएम मोदी के मन की बात का प्रसारण प्रधानमंत्री कार्यालय के यूट्यूब चैनल, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनल, आकाशवाणी समाचार की वेबसाइट, न्‍यूज ऑन एआईआर मोबाइल ऐप पर भी उपलब्‍ध होगा। इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखे संदेश में कहा है कि उन्‍हें मन की बात कार्यक्रम के लिए कई उपयोगी सुझाव मिले हैं। बड़ी संख्‍या में युवाओं ने इसके लिए अपने विचार साझा किए हैं।

Edited By: Alok Shahi