Move to Jagran APP

लालू की बेटी धन्‍नो बोलीं, परिवार को बहुत मिस करते हैं पापा; समधी कैप्‍टन अजय ने जाना हाल

Lalu Prasad Yadav शनिवार को बिरसा मुंडा जेल के कैदी लालू प्रसाद यादव से मुलाकात का दिन होता है। जेल प्रशासन की अनुमति से लालू से तीन लोगों को मिलने की छूट दी जाती है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 01:10 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 06:56 AM (IST)
लालू की बेटी धन्‍नो बोलीं, परिवार को बहुत मिस करते हैं पापा; समधी कैप्‍टन अजय ने जाना हाल
लालू की बेटी धन्‍नो बोलीं, परिवार को बहुत मिस करते हैं पापा; समधी कैप्‍टन अजय ने जाना हाल

रांची, जेएनएन। Lalu Prasad Yadav रांची के रिम्स में भर्ती चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की किडनी 50 फीसदी ही काम कर रही है। हालांकि उनका स्वास्थ्य सामान्य है। उनके शुगर लेवल में उतार-चढ़ाव जारी है। करीब एक साल से लालू प्रसाद को मांस मछली खाने की सख्त मनाही है। शनिवार को डॉ. डीके झा ने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य से संबंधित  मेडिकल बुलेटिन जारी किया। डॉक्टर के अनुसार लालू प्रसाद को हरी सब्जी और सादा खाना खाने की सलाह दी गई है। साथ ही अभी ठंड के मौसम में  गुनगुनी धूप में  लालू यादव को  बैठने की सलाह दी गई है। 

loksabha election banner

शनिवार को ही लालू प्रसाद से मिलने उनकी बेटी धन्नो व उनके समधी कैप्टन अजय यादव ने पेइंग वार्ड में मुलाकात की। करीब चार घंटे की मुलाकात के बाद बाहर निकले समधी  अजय यादव ने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य पर चिंता जताई। उन्होंने उम्मीद जताई कि लालू जल्द ही जेल से बाहर होंगे। धन्नो ने भी पिता के स्वास्थ्य पर चिंता प्रकट की। बताया कि पिता ने नाती-नातिन को देखने की इच्छा जताई। यह भी कहा कि तेजस्वी यादव अभी अपने राजनीतिक जीवन को संवारने में लगे हैं, उसके बाद शादी करेंगे। शनिवार को ही नोखा की विधायक अनिता देवी भी लालू से मिली और उनका कुशलक्षेम पहुंचा।

लालू प्रसाद यादव से उनके समधी कैप्‍टन अजय यादव ने सेहत पर जताई चिंता

रांची के रिम्‍स में लंबी मुलाकात के बाद लालू प्रसाद यादव के समधी कैप्टन अजय सिंह यादव और बेटी धन्‍नो यादव ने उनकी सेहत पर चिंता जताई। समधी कैप्टन अजय सिंह यादव ने लालू यादव के स्वास्थ्य पर चिंता जताते हुए भगवान से जल्द स्वस्थ होने की कामना की, साथ ही उन्होंने कहा कि लालू यादव लगातार संघर्ष कर रहे हैं उनका यह संघर्ष जरूर रंग लाएगा। कैप्टन अजय सिंह यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएए, एनआरसी और एनपीआर देश में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार से ध्यान भटकाने के लिए लाए गए हैं। साथ ही उन्होंने झारखंड में बनी महागठबंधन के सरकार को बधाई भी दी।

लालू की बेटी धन्‍नो बोलीं, अपने परिवार और बच्‍चों को बहुत मिस करते हैं पिताजी

लालू प्रसाद यादव की बेटी धन्‍नो ने पिता की सेहत पर चिंता जाहिर की और कहा कि भगवान से कामना करते हैं कि जल्द ही उनका स्वास्थ्य बेहतर हो जाए। धन्‍नो ने कहा कि पिताजी ने मेरे बच्चे और परिवार के विषय पर बात की। अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव के विवाह और तेजप्रताप यादव के विषय में पूछे गए सवाल पर धन्‍नो ने कहा कि तेजस्वी यादव अभी अपने राजनीतिक जीवन को संवारने में लगे हैं। उसके बाद वे शादी करेंगे।  धन्नो ने कहा कि मानव होने के नाते उनके पिता अपने परिवार और बच्चों को बहुत मिस करते हैं।

50 फीसद काम कर रही लालू की किडनी

लालू प्रसाद यादव का मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए उनका इलाज कर रहे डॉ डीके झा ने कहा कि उनका स्वास्थ्य फिलहाल सामान्य है। उनकी किडनी 50 फीसद काम कर रही है और शुगर लेवल ऊपर नीचे होते रहता है। करीब एक साल से लालू प्रसाद को मांस मछली खाने की सख्‍त मनाही है। डॉक्टर के अनुसार लालू प्रसाद को हरी सब्जी और सादा खाना खाने की सलाह दी गई है। साथ ही अभी ठंड के मौसम में  गुनगुनी धूप में  लालू यादव को  बैठने की सलाह दी गई है। फिलहाल लालू प्रसाद यादव की सेहत की स्थिति सामान्य है।

बिहार के नोखा की विधायक अनीता देवी ने लालू से की मुलाकात

बिहार के नोखा विधायक अनीता देवी ने तीसरे मुलाकाती के तौर पर लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर बाहर निकली। उन्होंने मीडिया से बातचीत में लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ पर चिंता जाहिर की, साथ ही राजद सुप्रीमो से हुई बातचीत साझा करते हुए कहा कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए जनता के बीच जाने का लालू जी ने निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने नीतीश सरकार के सुशासन पर हमला बोलते हुए कहा कि बेरोजगारी और अपराध बिहार में चरम सीमा पर है। महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।

अनिता देवी ने बिहार में इस बार चुनाव में राजद की सरकार बनाने का दावा किया। अनिता देवी ने दोबारा विधायक चुनकर आने पर जनता की मूलभूत सुविधाओं पर काम करने का भरोसा दिया।बता दें कि शनिवार को बिरसा मुंडा जेल के कैदी लालू प्रसाद यादव से मुलाकात का दिन होता है। जेल प्रशासन की अनुमति से लालू से तीन लोगों को मिलने की छूट दी जाती है। अभी लालू पुलिस अभिरक्षा में रिम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे हैं। बीते दिन चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में लालू की रांची की सीबीआइ कोर्ट में पेशी हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.