रांची, जासं। रोजगार की तलाश में जुटे लोगों के लिए अच्छी खबर है। रांचीवासियों को जिला और देश के विभिन्न हिस्सों में रोजगार मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन ने अपना टाइम टेक प्राइवेट लिमिटेड के साथ एमओयू साइन किया है। उपायुक्त छवि रंजन के समक्ष इंप्लॉयमेंट ऑफिसर मन्नू कुमार ने जिला प्रशासन की ओर से जबकि प्रणय मेहरोत्रा ने कंपनी की ओर से एमओयू पर साइन किया। 'आओ काम की बात करें' इस टैग लाइन के साथ अपना टाइम टेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी जिला प्रशासन के सहयोग से आनेवाले दिनों में लोगों को रोजगार मुहैया करायेगी।

'अपना' एप में करना होगा रजिस्ट्रेशन

एमओयू साइन होने से पहले उपायुक्त ने कंपनी के बिजनेस हेड प्रणय मेहरोत्रा से प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी ली। प्रणय मेहरोत्रा ने बताया रोजगार के लिए कंपनी ने डिजीटल प्लेटफॉर्म तैयार किया है। एप के माध्यम से जॉब सीकर खुद को रजिस्टर करेंगे जिससे उन्हें एक डिजीटल आइडेंटिटी मिलेगी। इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा। एप पर रजिस्टर यूजर्स के साथ-साथ इम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज में रजिस्टर्ड आवेदकों से संपर्क कर योग्यता अनुसार उन्हें रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा।

कोरोना काल में रोजगार खो चुके लोगों के लिए अच्छा अवसर

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि कोरोना काल में अपना रोजगार गवां चुके लोगों के लिए ये एक अच्छा अवसर होगा। खासकर दूसरे राज्यों में काम कर चुके लोग भी रोजगार की संभावनाओं से अवगत हो पाएंंगे। उन्होंने कंपनी के प्रतिनिधि को कहा कि प्रखंड स्तर पर लोगों को एप के इस्तेमाल के बारे में ट्रेनिंग दें ताकि कम पढ़े-लिखे लोगों को भी इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि डाटा से संबंधित किसी तरह की समस्या होने पर मुझसे संपर्क करें। साथ ही उन्होंने एप की लांचिंग के बाद हर दिन की रिपोर्ट भी देने को कहा। उपायुक्त ने इंप्लॉयमेंट ऑफिसर को भी जरूरी डाटा कंपनी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

रांची में 2000 से ज्यादा जॉब अपॉर्चुनिटी

बिजनेस हेड प्रणय मेहरोत्रा ने बताया कि कंपनी द्वारा रांची जिला में फिलहाल 2000 जॉब्स की लिस्टिंग की गई है। प्लेसमेंट ड्राइव की शुरुआत के साथ योग्य आवेदकों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि आवेदकों की किसी भी परेशानी को दूर करने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी रहेगा। आवेदक एप के माध्यम से रांची जिला के अलावा देशभर में रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।

रांची जिला में अपना एप की लांचिंग 27 अक्टूबर 2020 को होगी। एप में जॉब सीकर और नियोक्ता रजिस्टर रहेंगे। योग्यता अनुसार आवेदकों को रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा। लांच के समय से ऑनलाइन प्लेसमेंट ड्राइव आनेवाले 20 दिनों तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें: रेल पटरी पर कर रहे थे मॉर्निंग वॉक और पीछे से आ गई ट्रेन, दो लोगों की दर्दनाक मौत Koderma News

यह भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर छात्रा का 4 वर्षों तक यौन शोषण, विरोध पर तेजाब डालने की धमकी Ranchi News

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस