Move to Jagran APP

अमन श्रीवास्तव सहित 15 के खिलाफ एटीएस ने की प्राथमिकी दर्ज, भाई व बहनोई की हुई गिरफ्तारी

Jharkhand Crime News झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) के आतंकवाद निरोधक दस्ते (Anti Terrorism Squad) (एटीएस) ने श्रीवास्तव गैंग (Srivastava Gang) के सुप्रीमो अमन श्रीवास्तव (Aman Srivastava) सहित गैंग में शामिल 15 आरोपितों के खिलाफ अपने एटीएस (ATS) थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

By Sanjay KumarEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 08:55 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 08:58 AM (IST)
अमन श्रीवास्तव सहित 15 के खिलाफ एटीएस ने की प्राथमिकी दर्ज, भाई व बहनोई की हुई गिरफ्तारी
Jharkhand Crime News : अमन श्रीवास्तव सहित 15 के खिलाफ एटीएस थाने में प्राथमिकी दर्ज

रांची, (राज्य ब्यूरो)। Jharkhand Crime News : झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) के आतंकवाद निरोधक दस्ते (Anti Terrorism Squad) (एटीएस) ने श्रीवास्तव गैंग (Srivastava Gang) के सुप्रीमो अमन श्रीवास्तव (Aman Srivastava) सहित गैंग में शामिल 15 आरोपितों के खिलाफ अपने एटीएस (ATS) थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली है। सभी आरोपितों पर अनलॉफुल एक्टिविटिज एक्ट (Unlawful Activities Act) (यूएपीए) भी लगाया गया है।

loksabha election banner

अभिक श्रीवास्तव व बहनोई चंद्रप्रकाश राणू की गिरफ्तारी

एटीएस की टीम ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में अमन श्रीवास्तव के भाई अभिक श्रीवास्तव व बहनोई चंद्रप्रकाश राणू की विधिवत गिरफ्तारी की। उन्हें न्यायालय में प्रस्तुत करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर लिया। दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर एटीएस की टीम रांची रवाना हो गई है।

तीनों ही आरोपित बुधवार तक लाए जाएंगे रांची

इसके अलावा आंध्रप्रदेश के काकीनाड़ा में एक दिन पहले गिरफ्तार अमन श्रीवास्तव के सहयोगी फिरोज खान उर्फ साना खान को भी ट्रांजिट रिमांड पर लेकर एटीएस की टीम रांची के लिए रवाना हो गई है। उम्मीद है तीनों ही आरोपित बुधवार तक रांची लाए जाएंगे।

15 आरोपितों पर प्राथमिकी दर्ज

एटीएस थाने में जिन 15 आरोपितों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है, उनमें गैंग लीडर अमन श्रीवास्तव के अलावा उसका भाई अभिक श्रीवास्तव, बहनोई चंद्रप्रकाश राणू, बहन मंजरी श्रीवास्तव, चचेरा भाई प्रिंसराज श्रीवास्तव, सहयोगी विनोद कुमार पांडेय, जहीर अंसारी, फिरोज खान उर्फ साना खान, मजमूद उर्फ नेपाली, असलम, सिद्धार्थ साहू आदि शामिल हैं।

गोली-बारी व आगजनी कर व्यवसायियों, ठेकेदारों में कायम करते हैं खौफ

एटीएस ने दर्ज प्राथमिकी में इस बात का जिक्र किया है, कि ये अपराधी रंगदारी व लेवी के माध्यम से पैसे जुटाते हैं, और उससे हथियार खरीदकर आतंक कायम करने के लिए अपने सहयोगियों के माध्यम से दहशत फैलाते हैं। गोली-बारी व आगजनी कर ये व्यवसायियों, ठेकेदारों में खौफ कायम करते हैं।

हवाला के माध्यम से लेवी-रंगदारी के पैसे मंगवाता है अमन श्रीवास्तव

एटीएस की अब तक की छानबीन में इस बात का खुलासा हुआ है कि अमन श्रीवास्तव खुद कभी भी न तो कोई कांड करता है और न ही लेवी ही वसूलता है। वह अपने गुर्गों-सहयोगियों के माध्यम से दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी व आगजनी आदि की घटना को अंजाम दिलाता है, रंगदारी व लेवी वसूलवाता है।

अपने रिश्तेदारों तक मंगवाता है लेवी की राशि

रंगदारी के रूप में मिलने वाली राशि भी वह स्वयं नहीं लेता। हवाला के माध्यम से अपने रिश्तेदारों तक लेवी की राशि मंगवाता है। पूर्व में टाटा माइंस, एलएंडटी में फायरिंग आदि की घटनाओं में इस गिरोह की संलिप्तता रही है। एटीएस की टीम इस गिरोह के फंडिंग, आर्थिक स्रोत व हवाला चैनल का भी पता लगा रही है। इस गिरोह से जुड़े बैंक खाते भी तलाशे जा रहे हैं, ताकि उसपर कार्रवाई की जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.