Move to Jagran APP

मानहानि मुकदमे में कोर्ट का आदेश आने के बाद कांग्रेस नेताओं ने निकाला संकल्प मार्च, PM मोदी को बताया तानाशाह

राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि के मुकदमे में कोर्ट का आदेश आने के बाद कांग्रेस नेताओं ने संकल्प मार्च निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी गलत को गलत कहने का साहस दिखा रहे हैं और इसीलिए तानाशाह घबराया है।

By Ashish JhaEdited By: Mohit TripathiThu, 23 Mar 2023 11:28 PM (IST)
मानहानि मुकदमे में कोर्ट का आदेश आने के बाद कांग्रेस नेताओं ने निकाला संकल्प मार्च, PM मोदी को बताया तानाशाह
राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस ने निकाला संकल्प मार्च।

राज्य ब्यूरो, रांची: राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि के मुकदमे में कोर्ट का आदेश आने के बाद आक्रोशित कांग्रेस नेताओं ने संकल्प मार्च निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में सैकड़ो पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का जुटान कांग्रेस भवन में हुआ।

यहां से सभी संकल्प मार्च निकाल कर सुभाष चौक, शहीद चौक होते हुए अलबर्ट एक्का चौक पहुंचे जहां केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय व अन्य सीनियर नेता भी इस दौरान मौजूद थे।

कांग्रेस अध्यक्ष बोले, घबराया हुआ है तानाशाह

संकल्प मार्च को संबोधित करते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि सबको पता है कि राहुल गांधी तानाशाह के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं और गलत को गलत कहने का साहस दिखा रहे हैं।

इस साहस से तानाशाह घबराया हुआ है। कभी ईडी तो कभी पुलिस और कभी केस में सजा से डराने में जुटा है। हम लड़ेगे भी और जीतेंगे भी। उन्होंने कहा कि डरी हुई सत्ता की पूरी मशीनरी राहुल की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है।

कानून के तहत लड़ेंगे लड़ाई

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि हम कानून में विश्वास रखने वाले लोग हैं। कानून के तहत लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यह अचंभित करने वाला मामला है कि मोदी नाम लेने पर मानहानि का केस दर्ज हो सकता है।

संकल्प मार्च में कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर, प्रदीप तुलस्यान, केशव महतो कमलेश, अमुल्य नीरज खलखो, राकेश सिन्हा, मदन मोहन शर्मा, रवीन्द्र सिंह, विनय सिन्हा दीपू, गजेन्द्र सिंह, सुरेश बैठा मौजूद थे।