रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand News झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बरहेट विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा की जमानत याचिका पर शनिवार को सुनवाई होगी। उस पर एक हजार करोड़ रुपये से अधिक का मनी लांड्रिंग करने के संगीन आरोप हैं। इसी मामले में झारखंड के नेताओं-नौकरशाहों के करीबी प्रेम प्रकाश एवं पंकज मिश्रा के सहयोगी बच्चू यादव की भी जमानत याचिका पर सुनवाई की तिथि निर्धारित है।

वर्तमान में न्‍यायिक हिरासत में रांची के रिम्‍स अस्‍पताल में इलाजरत पंकज मिश्रा ने रांची के ईडी कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है। वहीं, प्रेम प्रकाश व बच्चू यादव की ओर से भी मनी लांड्रिंग मामले में अदालत से जमानत की गुहार लगाते हुए याचिका दाखिल की गई है। कोर्ट में अवकाश रहने के कारण तीनों की जमानत पर पिछले दिनों सुनवाई नहीं हो सकी थी।

अवकाश में ईडी कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत बैठ रही है। अब तीनों आरोपितों की अर्जी पर सुनवाई होगी। बता दें कि पंकज 19 जुलाई से, प्रेम प्रकाश 25 अगस्त से एवं बच्चू चार अगस्त से न्यायिक हिरासत में है। ईडी ने तीनों के खिलाफ जांच पूरी करते हुए 16 सितंबर को चार्जशीट दाखिल की थी। तीनों पर अवैध खनन एवं टेंडर मैनेज कर करोड़ों रुपये की मनी लांड्रिंग करने का आरोप है।

Edited By: Alok Shahi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट