Move to Jagran APP

Money Laundering Case: ईडी ने कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को किया गिरफ्तार

Jharkhand Money Laundering Case मनी लांड्रिंग के तहत अनुसंधान के दौरान ईडी ने कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। यह वहीं अमित अग्रवाल है जिसने झारखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी और 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार करवाया था।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay KumarPublished: Fri, 07 Oct 2022 05:51 PM (IST)Updated: Sat, 08 Oct 2022 10:17 AM (IST)
Money Laundering Case: ईडी ने कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को किया गिरफ्तार
Jharkhand, Money Laundering Case: ईडी ने कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को किया गिरफ्तार!

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand, Money Laundering Case झारखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता राजीव कुमार की 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तारी करवाने वाले कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को ईडी ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। ईडी की टीम उन्हें शनिवार को ईडी की रांची स्थित विशेष अदालत में प्रस्तुत करेगी। ईडी के रडार पर झारखंड के दो व बंगाल पुलिस के दो अधिकारी भी हैं, जिनपर अमित अग्रवाल के साथ मिलकर अधिवक्ता राजीव कुमार के विरुद्ध साजिश रचने का संदेह है।

loksabha election banner

पूछताछ में नहीं मिला था संतोषजनक जवाब

अधिवक्ता राजीव कुमार की गिरफ्तारी के बाद मनी लांड्रिंग के तहत अनुसंधान के दौरान ईडी को भारी मात्रा में अवैध तरीके से रुपयों के लेन-देन की जानकारी मिली। इस मामले में अमित अग्रवाल से पूछताछ भी की गई थी, जिसमें उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया था।

प्रेम प्रकाश ने अवैध खनन का रुपया अमित को दिया

इसके अलावा संताल के क्षेत्र में 1000 करोड़ रुपये के अवैध खनन में पंकज मिश्रा, प्रेम प्रकाश व बच्चू यादव पर दाखिल चार्जशीट में भी ईडी ने अमित अग्रवाल के बारे में जानकारी दी थी। ईडी ने खुलासा किया था कि प्रेम प्रकाश ने संताल से अवैध खनन का रुपया मंगवाया और कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को दिया। झारखंड मुक्ति मोर्चा से निष्कासित पूर्व कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल के बयान के आधार पर इस तथ्य को ईडी ने चार्जशीट में शामिल किया है। ईडी ने गत 21 जुलाई को रवि केजरीवाल का बयान कलमबद्ध किया था।

अधिवक्ता राजीव कुमार को 50 लाख रुपये लेते गिरफ्तार करने का किया था दावा

कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने में अमित अग्रवाल ने अधिवक्ता राजीव कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उसने दावा किया था कि एक जनहित याचिका मैनेज करने के नाम पर अधिवक्ता ने उनसे एक करोड़ रुपये की मांग की थी। पहली किश्त में 50 लाख रुपये लेने कोलकाता गए थे। अमित अग्रवाल ने दावा किया था कि अधिवक्ता 50 लाख रुपये ले ही रहे थे कि उन्होंने कोलकाता पुलिस के साथ मिलकर गत 31 जुलाई को उनकी गिरफ्तारी करवाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.