Move to Jagran APP

JILC Exam: झारखंड इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा के लिए इस दिन से कर सकेंगे आवेदन, पढ़ें पूरी जानकारी

झारखंड इंटरमीडिएट स्तरीय (कंप्यूटर ज्ञान एवं कंप्यूटर में हिन्दी टंकण अर्हता धारक पद हेतु) संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 जुलाई से शुरू हो जाएगा और ये आवेदन 11 अगस्त तक भरे जाएंगे। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने इस प्रतियोगिता परीक्षा के तहत आवेदन समर्पित करने की विभिन्न स्तर हेतु पूर्व में तिथि प्रकाशित तिथियों में संशोधन किया है।

By Neeraj Ambastha Edited By: Shoyeb Ahmed Mon, 08 Jul 2024 11:29 PM (IST)
JSSC की झारखंड इंटर लेवल प्रतियोगिता परीक्षा के लिए कर सकेंगे आवेदन (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड इंटरमीडिएट स्तरीय (कंप्यूटर ज्ञान एवं कंप्यूटर में हिन्दी टंकण अर्हता धारक पद हेतु) संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के तहत ऑनलाइन आवेदन 11 जुलाई से भरे जाएंगे।

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने इस प्रतियोगिता परीक्षा के तहत आवेदन समर्पित करने की विभिन्न स्तर हेतु पूर्व में तिथि प्रकाशित तिथियों में संशोधन किया है।

कब तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

इसके तहत इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 जुलाई से 11 अगस्त तक भरे जाएंगे। परीक्षा शुल्क का भुगतान 13 अगस्त तक होगा। 16 अगस्त तक फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड होगा।

18 से 20 अगस्त तक आवेदन में किसी प्रकार का संशोधन हो सकेगा। बता दें कि आयोग ने पूर्व में इस प्रतियोगिता परीक्षा के आवेदन की विभिन्न तिथियां अक्टूबर-नवंबर 2023 के दौरान घोषित की थी।

इधर, आयोग ने झारखंड मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2023 के लिए हुए आनलाईन आवेदन में 3,608 आवेदन विभिन्न कारणों से रद कर दिए हैं। इनमें से 3,500 आवेदन आवेदकों द्वारा परीक्षा शुल्क का भुगतान नहीं करने की वजह से किया गया।

वहीं 99 अभ्यर्थियों ने परीक्षा शुल्क भुगतान करने के बाद फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड नहीं किया था। नौ अभ्यर्थियों ने एक से अधिक आवेदन किए थे। बताते चलें कि आयोग ने इस परीक्षा के लिए चार जुलाई 2023 से तीन अगस्त 2023 तक आवेदन आमंत्रित किए थे।

ये भी पढ़ें-

BSL E-Zero Exam Result: बीएसएल की ई-जीरो 2024 की परीक्षा का परिणाम जारी, इतने उम्मीदवारों ने बाजी मारी

केन्द्राधीक्षक करते रहे इंतजार, मुख्यमंत्री मेधा छात्रवृति परीक्षा देने नहीं पहुंचे हजारों छात्र; अब उठ रहे सवाल