Move to Jagran APP

Jharkhand: IAS पूजा सिंघल को जेल में काटने लगे मच्छर... हाई कोर्ट ने मुख्‍य सचिव से कहा, जेल में भेज दीजिए फागिंग मशीन

Jharkhand News झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने मुख्य सचिव से कहा कि आज (दैनिक जागरण) अखबार में एक खबर छपी है। खबर का जिक्र करते हुए कहा कि एक सीनियर आइएएस जेल गईं तो उन्हें मच्छर काटने लगे। जेल में भेजवा दीजिए फागिंग मशीन।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 13 May 2022 09:20 PM (IST)Updated: Fri, 13 May 2022 09:22 PM (IST)
Jharkhand: IAS पूजा सिंघल को जेल में काटने लगे मच्छर... हाई कोर्ट ने मुख्‍य सचिव से कहा, जेल में भेज दीजिए फागिंग मशीन
Jharkhand News: भ्रष्‍टाचार के संगीन आरोपों में घिरीं झारखंड की आइएएस पूजा सिंघल।

रांची, राज्य ब्यूरो। Jharkhand News झारखंड हाई कोर्ट की एकलपीठ में अवमानना के एक मामले में राज्य के मुख्य सचिव कोर्ट में आनलाइन पेश हुए थे। सुनवाई के दौरान जज ने मुख्य सचिव से मौखिक रूप से कहा कि आज (दैनिक जागरण) अखबार में एक खबर छपी है। खबर का जिक्र करते हुए कहा कि एक सीनियर आइएएस जेल गईं, तो उन्हें मच्छर काटने लगे। जेल में उन्हें गंदगी दिखी तो उनको गुस्सा आ गया और उन्होंने वहां मौजूद कर्मचारियों को फटकार लगा दी। आइएएस ने कहा कि किस बात का वेतन लेते हैं। वेतन लेते हैं तो काम क्यों नहीं करते।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: जेल के जमादार पर जोर से चीखीं IAS पूजा सिंघल, ले जाओ अपना चना-गुड़, मुझे नहीं चाहिए जेल का खाना...

जज ने मुख्य सचिव से कहा कि जब अधिकारी उच्च पदों पर काम करते हैं तो उस दौरान वे व्यवस्था क्यों नहीं सुधारते। जब खुद पर बीतती है तो सब कुछ नजर आने लगता है। अदालत ने कटाक्ष करते हुए मुख्य सचिव से कहा कि जेल में फॉगिंग मशीन भेज दीजिए ताकि वीआइपी के साथ आम कैदियों को भी मच्छर से कुछ राहत मिल जाए।

अदालत ने कहा कि जेल में सभी कैदियों को अधिसूचित सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार का दायित्व है। इसमें किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा सकता और सभी कैदियों का यह अधिकार भी है। इसे नजर अंदाज नहीं किया जा सकता। अदालत ने एक अवमानना मामले में मुख्य सचिव को तलब किया था। जिस पर सुनवाई के दौरान अदालत ने मौखिक रूप से उक्त टिप्पणी की है। बता दें कि आइएएस पूजा सिंघल के खिलाफ ईडी की कार्रवाई अखबार और इंटरनेट मीडिया पर छाया हुआ है। सबसे ज्यादा इंटरनेट मीडिया पर मामले में प्रतिक्रिया आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.