Move to Jagran APP

Teachers Recruitment: शिक्षक नियुक्ति मामले में हाईकोर्ट ने की ये मांग, दो सप्ताह बाद होगी सुनवाई

झारखंड हाईकोर्ट में शिक्षक नियुक्ति को लेकर दाखिल याचिकाओं पर मंगलवार को सुनवाई हुई। इस दौरान अदालत ने कहा कि मामले में अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश की कॉपी मिलने के बाद सुनवाई होगी। पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगाई थी। मामले में अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद होगी। इसे लेकर मीना कुमार सहित एक दर्जन याचिका दाखिल की गई है।

By Manoj Singh Edited By: Shashank Shekhar Published: Tue, 02 Apr 2024 07:17 PM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2024 07:17 PM (IST)
Teachers Recruitment: शिक्षक नियुक्ति मामले में हाईकोर्ट ने की ये मांग, अब दो सप्ताह बाद होगी अगली सुनवाई

राज्य ब्यूरो, रांची। झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस अनुभा रावत चौधरी की अदालत में शिक्षक नियुक्ति को लेकर दाखिल कई याचिकाओं पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि इस मामले में अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश की प्रति मिलने के बाद सुनवाई होगी।

loksabha election banner

22 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश पारित करते हुए कहा कि अगर कोई अभ्यर्थी की ओर से हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की जाती है तो हाई कोर्ट इस पर सुनवाई कर आदेश पारित करेगा। पूर्व में सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगाई थी। मामले में अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद होगी।

इस संबंध में मीना कुमार सहित एक दर्जन याचिका दाखिल की गई है। सुनवाई के दौरान कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट ने सोनी कुमारी के मामले में कहा था कि नियुक्ति के लिए राज्यस्तरीय मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी, लेकिन सरकार की ओर से इसको लेकर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। इसकी वजह से नियुक्ति नहीं हो रही है।

JSSC ने 2016 में शिक्षक नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया था

इस पर अदालत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में हाई कोर्ट को आदेश पारित करने पर रोक लगाई है। तब प्रार्थियों की ओर से कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही एक आदेश दिया है कि हाई कोर्ट भी इस मामले में आदेश पारित कर सकती है, लेकिन उक्त आदेश अभी सुप्रीम कोर्ट में अपलोड नहीं हुआ है।

इसलिए, उसे कोर्ट में दाखिल नहीं किया जा सका है। इस पर अदालत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद ही इस मामले में सुनवाई होगी। बता दें कि जेएसएससी ने वर्ष 2016 में शिक्षक नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया था।

ये भी पढ़ें- 

झारखंड में EC का बड़ा एक्शन, देवघर SP को हटाने का दिया निर्देश; इन जिलों में भरे जाएंगे अफसरों के खाली पद

Jharkhand News: गढ़वा कलेक्ट्रेट में लगी भीषण आग, 3 लाख का सामान जलकर राख; अफसरों-कर्मियों में मची भगदड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.