रांची, डिजिटल डेस्क। Black Money Recovered From Jharkhand Congress MLAs झारखंड के तीन विधायक कोलकाता के हावड़ा में शनिवार को गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इनके पास से भारी संख्या में रुपये बरामद होने की सूचना है। इन रुपयों को गिनने के लिए मशीन मंगाई गई है। इन विधायकोंं में नमन विक्सल कोंगाडी, डा इरफान अंसारी और राजेश कच्छप का नाम सामने आ रहा है। तीनों कांग्रेस के विधायक हैं। बताया जा रहा कि हावड़ा के 16 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस ने इन्हें दबोचा है। इनके पास से बड़े पैमाने पर रुपये देखकर पुलिस भी दंग रह गई। पूछताछ में इन्होंने अभी तक नहीं बताया है कि यह रुपये किसके हैं, कहां से लेकर आ रहे थे।

मनाही के बावजूद चुपके से चले गए थे कोलकाता

बताया जा रहा कि झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय इस समय झारखंड में मौजूद हैं। चंद रोज पहले ही उन्होंने विधायकों की बैठक की थी। विधायकों को सख्त हिदायत दी गई थी कि कोई भी राज्य से बाहर नहीं जाएगा। अगर जाएगा तो इसकी पूरी सूचना पार्टी को पहले देनी होगी। बावजूद यह तीनों विधायक झारखंड से चुपचाप कोलकाता पहुंच गए। अब खबर आ रही कि इन विधायकों के पास से भारी मात्रा में रुपये बरामद हुआ है। कांग्रेस में टूट की संभावना को देखते हुए इन विधायकों को राज्य से बाहर जाने से मना किया गया था। कई दिनों से ऐसी अटकले लगाई जा रही हैं कि झारखंड कांग्रेस के कई विधायक पार्टी तोड़कर भाजपा में शामिल होने की योजना बना रहे हैं। राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी लाइन से इतर जाकर कुछ विधायकों ने द्रौपदी मुर्मू को वोट दे दिया था। इसके बाद से ही यह राजनीतिक अटकलें लगाई जा रही हैं।

हावड़ा के रानीहाटी मोड़ पर पकड़े गए तीनों विधायक

जानकारी के अनुसार, कोलकाता के हावड़ा के रानीहाटी मोड़ पर यह तीनों विधायक रुपये के साथ पकड़े गए हैं। एक गाड़ी पर जामताड़ा विधायक का बोर्ड भी लगा हुआ है। हावड़ा के राष्ट्रीय राजमार्ग 16 पर पुलिस ने गुप्त सूचना के बाद यह कार्रवाई की है। गाड़ी में विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल के होने की बात कही जा रही है। इन सभी विधायकों को हावड़ा के पांचाला थाना लाया गया है। भारी संख्या में रुपयों की गिनती के लिए मशीन मंगाई गई है। पुलिस इन विधायकों से पूछताछ भी कर रही है।

हावड़ा के ग्रामीण एसपी ने की रुपये बरामद होने की पुष्टि

हावड़ा के ग्रामीण एसपी स्वाति भांगलिया ने इन विधायकों की गिरफ्तारी और रुपये बरामद होने की पुष्टि कर दी है। बताया कि तीनों विधायक रुपये लेकर जा रहे थे। इसी बीच किसी ने सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी की। जब गाड़ी की जांच की गई तो रुपये बरामद हुए। अभी तक इन्होंने यह नहीं बताया है कि रुपये कहां ले जा रहे थे। यह रुपये किससे मिले हैं। डा इरफान अंसारी झारखंड के जामताड़ा के विधायक हैं। वहीं, राजेश कच्छप खिजरी के विधायक हैं। जबकि नमन विक्सल कोलेबिरा के विधायक हैं।

Edited By: M Ekhlaque

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट