राज्य ब्यूरो, रांची : झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने राज्य के मेडिकल कालेजों में पीजी मेडिकल में नामांकन हेतु होनेवाली काउंसिलिंग के लिए अंतिम राज्य मेधा सूची प्रकाशित कर दी है। औपबंधिक मेधा सूची पर आई आपत्तियों की समीक्षा के बाद यह सूची जारी की गई है। इसमें 319 अभ्यर्थियों की मेधा सूची तैयार की गई है, जबकि छह अभ्यर्थियों के आवेदन रद कर दिए गए हैं।

दलजीत को पहला, मोहित को दूसरा तथा शौर्या को तीसरा स्थान

अंतिम मेधा सूची में दलजीत कौर को पहला, मोहित विकास को दूसरा तथा शौर्या शालीन चौधरी को तीसरा स्थान मिला है। नीट-पीजी में तीनों को क्रमश: 233, 409 तथा 830 रैंकिंग प्राप्त हुई थी। तय कार्यक्रम के अनुसार, शुक्रवार से काउंसिलिंग के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन होगा तथा सीटों का विकल्प भरा जाएगा। यह 30 जनवरी तक शाम चार बजे तक चलेगा। 31 जनवरी को सीटों का आवंटन होगा तथा दो फरवरी तक आवंटित मेडिकल कालेजों में नामांकन होगा। बता दें कि रिम्स में 86 तथा एमजीएम में 19 सीटों पर नामांकन होना है।

इंजीनियरिंग कालेजों में नामांकन के लिए तीसरी काउंसिलिंग होगी

राज्य के सरकारी एवं गैर सरकारी इंजीनियरिंग कालेजों में नामांकन के लिए हुई पहली एवं दूसरी काउंसिलिंग के बाद रिक्त रह गई सीटों के लिए तीसरी काउंसिलिंग होगी। झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद ने मंगलवार को तीसरी काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया। इसके तहत 27 से 30 जनवरी तक वैसे अभ्यर्थी आनलाइन आवेदन कर सकेंगे जो पहली एवं दूसरी काउंसिलिंग में शामिल नहीं हो पाए थे तथा जो रिक्त सीटों पर नामांकन के लिए इच्छुक हैं।

इन अभ्‍यर्थ‍ियों को दोबारा आवेदन की जरूरत नहीं

पहली एवं दूसरी काउंसिलिंग में शामिल अभ्यर्थियों के लिए अब आवेदन भरने की आवश्यकता नहीं है। पर्षद द्वारा दो फरवरी को औपबंधिक मेधा सूची जारी की जाएगी, जिनपर आपत्तियां लेकर चार फरवरी को अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन किया जाएगा। छह से दस फरवरी तक आनलाइन काउंसिलिंग होगी। वहीं, 14 से 19 फरवरी तक सीटों का आवंटन तथा संस्थानों में नामांकन होगा।

Edited By: M Ekhlaque