Move to Jagran APP

नाबालिग से जबरन निकाह व शारीरिक संबंध का आरोपित इमरान अंसारी गिरफ्तार

पिठोरिया थाना क्षेत्र में नाबालिग लड़की का अपहरण कर निकाह करने और जबरन शारीरिक संबंध बनाने के मामले में आरोपित इमरान अंसारी को पुलिस ने बीती रात गिरफ्तार कर लिया है। कोविड 19 जांच के बाद शाम में इमरान को जेल भेजा जायेगा।

By Vikram GiriEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 02:51 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 02:51 PM (IST)
नाबालिग से जबरन निकाह व शारीरिक संबंध का आरोपित इमरान अंसारी गिरफ्तार
नाबालिग से जबरन निकाह व शारीरिक संबंध का आरोपित इमरान अंसारी गिरफ्तार। जागरण

रांची, जासं । पिठोरिया थाना क्षेत्र में नाबालिग लड़की का अपहरण कर निकाह करने और जबरन शारीरिक संबंध बनाने के मामले में आरोपित इमरान अंसारी को पुलिस ने बीती रात गिरफ्तार कर लिया है। कोविड 19 जांच के बाद शाम में इमरान को जेल भेजा जायेगा। नाबालिग के चाचा ने बीते दिनों पुलिस से इसकी शिकायत की थी। आरोप लगाया था कि इमरान उसकी नाबालिग भतीजी का अपहरण कर निकाह कर लिया और दुष्कर्म भी किया। मामला सामने आने के बाद सीडब्ल्यूसी की टीम भी जांच में जुट गई थी। पिठोरिया थाना पुलिस से लड़की के उम्र का सत्यापन रिपोर्ट भेजने को कहा था। पुलिस ने स्कूल जाकर लड़की की उम्र का सत्यापन किया। स्कूल से पता चला कि लड़की अभी नाबालिग है। इसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

शादी के रीति-रिवाज पर लगा दी गई थी रोक

लड़की के नाबालिग होने की सूचना पर हरकत में आयी सीडब्ल्यूसी ने उम्र का सत्यापन होने तक शादी के रीति-रिवाज पर रोक लगाने का आदेश दिया था। वहीं, लड़की का बयान भी दर्ज किया गया। हालांकि, पुलिस पुलिस में लड़की और आरोपित यही कह रहे हैं कि निकाह जबर्दश्ती से नहीं बल्कि आपसी रजामंदी से हुई लेकिन नाबालिग के मामले में आरोपित फंस गया। पिठोरिया थाना प्रभारी रविशंकर ने बताया कि नाबालिग से शादी कानूनन जूर्म है। इसी आधार पर इमरान अंसारी को गिरफ्तार किया गया है।

चाचा ने क्या दिया था पुलिस को बयान

पिठोरिया थाना में दिये लिखित शिकायत में नाबालिग के चाचा ने आरोप लगाया था कि उसकी भतीजी को बहला-फुसला कर ले गया। राजधानी के शहर काजी के पास ले जाकर निकाह किया। दुष्कर्म भी किया। इसके बाद लड़की को उसके घर छोड़ दिया। यह भी शिकायत की गई कि आरोपित परिजनों को अपना मुंह न खोलने की धमकी दे रहा है। नाबालिग को उसकी मां का अश्लील तस्वीर दिखाकर वायरल कर देने की धमकी दे रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.