Move to Jagran APP

आज दिल्ली जाएंगे हेमंत सोरेन, तीसरे समन पर भी ईडी कार्यालय जाने की संभावना नहीं; जानिए कब होगी वापसी

Hemant Soren मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को तीसरा समन भेजा गया है। पूर्व के दो समन पर वे ईडी कार्यालय नहीं गए थे। इस बार भी शनिवार को ईडी कार्यालय जाने की संभावना नहीं के बराबर है। दरअसल मुख्यमंत्री आज दिल्ली के लिए रवाना हो रहे हैं। वे दिल्ली में शाम में राष्ट्रपति द्वारा आयोजित रात्रि भोज में शामिल होंगे।

By Dilip KumarEdited By: Aysha SheikhPublished: Sat, 09 Sep 2023 08:01 AM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2023 08:01 AM (IST)
आज दिल्ली जाएंगे हेमंत सोरेन, तीसरे समन पर भी ईडी कार्यालय जाने की संभावना नहीं; जानिए कब होगी वापसी

राज्य ब्यूरो, रांची : जमीन घोटाले में मनी लांड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी ने तीसरा समन भेजकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को नौ सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया है।

loksabha election banner

पूर्व के दो समन पर वे ईडी कार्यालय नहीं गए थे तो अब उन्हें ईडी ने तीसरा समन भेजा था। मुख्यमंत्री के तीसरे समन पर भी शनिवार को ईडी कार्यालय जाने की संभावना नहीं के बराबर है।

दिल्ली जाएंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

दरअसल, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का दिल्ली जाने का पूर्व निर्धारित कार्यक्रम तय है। वे सुबह करीब 11 बजे विशेष विमान से दिल्ली जाएंगे।

वे वहां शाम में राष्ट्रपति द्वारा आयोजित रात्रि भोज में शामिल होंगे। राष्ट्रपति ने जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर शनिवार की शाम भारत मंडप में रात्रि भोज का आयोजन किया है।

मुख्यमंत्री शनिवार की रात ही दिल्ली से रांची रवाना होंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली में व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए वे ईडी कार्यालय नहीं जाएंगे।

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गत 14 अगस्त व 24 अगस्त को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वे ईडी कार्यालय नहीं गए थे।

उन्होंने ईडी कार्यालय के समन पर कहा था कि उन्होंने ईडी के अधिकार को सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती दी है। अब वे कानूनी रूप से ही आगे बढ़ेंगे।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर आग्रह किया हुआ है कि कोर्ट ईडी को यह आदेश दे कि वह पीड़क कार्रवाई नहीं करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.