Move to Jagran APP

फिल्‍म में काम दिलाने के नाम पर युवती की इज्जत लूटता रहा फिरदोस आलम, 8 साल से कर रहा था मौज-मस्ती

Love Jihad Jharkhand News गढ़वा का प्रज्ञा केंद्र संचालक लड़की को दिल्‍ली काम दिलाने ले गया। उस समय लड़की 15 वर्ष की थी। इसके बाद शादी के नाम पर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। लड़की ने मामले में थाने में आवेदन दिया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 07:16 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 09:41 AM (IST)
फिल्‍म में काम दिलाने के नाम पर युवती की इज्जत लूटता रहा फिरदोस आलम, 8 साल से कर रहा था मौज-मस्ती
आरोपी गढ़वा में प्रज्ञा केंंद्र का संचालन करता है।

गढ़वा, जासं। गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना क्षेत्र में लव जेहाद का एक मामला प्रकाश में आया है। हिंदू मतावलंबी युवती के साथ भवनाथपुर थाना क्षेत्र के मकरी गांव के फिरदोस आलम पिता मकबूल अंसारी नामक युवक ने फिल्म में काम दिलाने का सब्जबाग दिखाकर न सिर्फ लड़की को दिल्ली लेकर गया, बल्कि शादी का झांसा देकर उसके साथ आठ वर्षाें तक यौन शोषण करता रहा। युवक ने जब किसी अन्य लड़की से शादी कर ली, तब उसके हवस की शिकार बनती रही लड़की ने उसके विरुद्ध भवनाथपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए बुधवार को आवेदन दिया है।

loksabha election banner

आवेदन में फिरदोस आलम के साथ ही मकरी पंचायत के मुखिया अब्बुल अंसारी को भी आरोपित किया गया है। जानकारी के अनुसार भवनाथपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की अनुसूचित जाति की उक्त लड़की को फिल्म में काम दिलाने की बात कहकर युवक अपने साथ दिल्ली लेकर चला गया था। तब आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली उक्त लड़की करीब 15 वर्ष की नाबालिग थी। बाद में उसे कभी चाेपन तो कभी टाउनशिप तो कभी भवनाथपुर में उसे रखने लगा।

बताया गया कि जब भवनाथपुर के खरौंधी मोड़ पर फिरदोस आलम प्रज्ञा केंद्र का संचालन करने लगा, तब उक्त लड़की को भी वहीं रखने लगा और शादी कर लेने की बात कहकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। दोनों के बीच बात तब बिगड़ी, जब जून 2020 में फिरदोस आलम ने एक अन्य लड़की से शादी कर ली। इसके पश्चात युवती को रास्ते से हटाने के लिए फिरदोस आलम व उसके रिश्ते में भाई सह मकरी पंचायत के मुखिया अब्दुल अंसारी ने लड़की को जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद पीड़‍िता लड़की मामले को लेकर थाना पहुंच गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.