Move to Jagran APP

Delhi to Ranchi Train: होली में दिल्‍ली से रांची जाने वाले यात्री ध्‍यान दें... इन ट्रेनों में धड़ाधड़ हो रही बुकिंग

Delhi to Ranchi Train होली 25 मार्च को है। रविवार 24 मार्च को होलिका दहन होगा। 23 मार्च को शनिवार है। ऐसे में दूर अन्‍य शहरों में रहने वाले लोगों के घर लौटने का सिलसिला शुक्रवार 22 मार्च या इससे पहले ही शुरू हो जाएगा। इसे ध्‍यान में रखते हुए हम आपको नई दिल्‍ली से रांची जाने वाली ट्रेनों की ताजा स्थिति बता रहे हैं।

By Arijita Sen Edited By: Arijita Sen Sat, 02 Mar 2024 07:24 AM (IST)
Delhi to Ranchi Train: होली में दिल्‍ली से रांची जाने वाले यात्री ध्‍यान दें... इन ट्रेनों में धड़ाधड़ हो रही बुकिंग
दिल्‍ली से रांची जाने वाली ट्रेनों की सूची।

डिजिटल डेस्‍क, रांची। Delhi to Ranchi Train waiting list: होली इस साल 25 मार्च को है। रविवार 24 मार्च को होलिका दहन होगा। होली का पर्व स्वजन के साथ मनाने के लिए नौकरीपेशा और कामगार हर साल अपने घर लौटते हैं। 23 मार्च को शनिवार है। ऐसे में लोगों के घर लौटने का सिलसिला शुक्रवार 22 मार्च या इससे पहले ही शुरू हो जाएगा। यही वजह है कि अभी से ट्रेनों में रिजर्वेशन मिलना मुश्किल हो गया है। यहां हम आपको नई दिल्ली से रांची जाने वाली ट्रेनों (New Delhi To Ranchi Train List) की ताजा स्थिति बता रहे हैं, ताकि आप अपना टूर प्लान कर सकें।

दिल्‍ली से रांची जाने वाली ट्रेनों की लिस्‍ट

  • जम्‍मू तवी-संबलपुर एक्‍सप्रेस (18310 Jat Sbp Express)
  • नई दिल्‍ली-रांची राजधानी एक्‍सप्रेस (20840 Ndls Rnc Raj Ex)
  • आनंद विहार-हटिया सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस (12874 Anvt Hte Sf Exp)

ट्रेनों में चल रही वेटिंग

होली का सीजन है। ऐसे में ट्रेनों में धड़ाधड़ बुकिंग हो रही है। इस दौरान दिल्‍ली से रांची जाने वाली सभी ट्रेनों में अभी वेटिंग लिस्‍ट के तहत रिजर्वेशन हो रहा है। एक ऑनलाइन प्‍लेटफार्म से ली गई जानकारी के मुताबिक, जम्‍मू तवी-संबलपुर एक्‍सप्रेस के स्‍लीपर कोच में 129 वेटिंग चल रही है। इसी ट्रेन के 3 टियर में 52 और 2 टियर में 16 वेटिंग चल रही है। बाकी दो ट्रेनों की भी हालत कुछ ऐसी ही है।

जम्‍मू तवी-संबलपुर एक्‍सप्रेस और नई दिल्‍ली-रांची राजधानी एक्‍सप्रेस

आनंद विहार-हटिया सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस

यह भी पढ़ें: Bihar Cancelled Train: भागलपुर के रेल यात्रियों ध्यान दें... ये ट्रेनें 1 और 2 मार्च को रहेंगी कैंसिल

यह भी पढ़ें: बेटी की बर्थडे पार्टी में चल रहा था बार-बालाओं का डांस, हुआ कुछ ऐसा... कैमरामैन के मुंह में पिस्टल डालकर मार दी गोली