Move to Jagran APP

Dhiraj Sahu: कहां से आए 350 करोड़? कांग्रेस सांसद धीरज साहू ने 7 दिन बाद तोड़ी चुप्पी, सफाई देकर कई बातों से उठाया पर्दा

Dhiraj Sahu First Reaction After IT Raid कांग्रेस सांसद धीरज साहू ने आयकर विभाग की रेड में बरामद हुए 353 करोड़ रुपये के मामले में अपनी पहली प्रतिक्रिया दे दी है। उन्होंने माना है कि यह रकम उनकी फर्म की है। बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस सांसद धीरज साहू के परिसरों में आईटी छापे के दौरान सैकड़ों करोड़ रुपये नकद की बरामदगी हुई थी।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainPublished: Fri, 15 Dec 2023 09:18 PM (IST)Updated: Fri, 15 Dec 2023 09:53 PM (IST)
Dhiraj Sahu First Reaction After IT Raid: 353 करोड़ बरामद होने पर कांग्रेस MP धीरज साहू ने दिया पहला रिएक्शन

एएनआई, दिल्ली/रांची। कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू ने आयकर विभाग की रेड में बरामद हुए 353 करोड़ रुपये के मामले में अपनी पहली प्रतिक्रिया दे दी है। उन्होंने माना है कि यह रकम उनकी फर्म की है।

loksabha election banner

बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस सांसद धीरज साहू के परिसरों में आईटी छापे के दौरान सैकड़ों करोड़ रुपये नकद की बरामदगी हुई थी। इस पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू ने कई बातें स्पष्ट की हैं।

धीरज साहू ने क्या कहा है?

राज्‍यसभा सांसद धीरज साहू ने कहा कि आज जो हो रहा है, वह मुझे दुखी करता है। मैं स्वीकार कर सकता हूं कि जो पैसा बरामद किया गया है, वह मेरी फर्म का है... जो नकदी बरामद की गई है, वह मेरी शराब फर्मों से संबंधित है।

उन्होंने कहा कि यह शराब की बिक्री से जुड़ी हुई है। इस पैसे का कांग्रेस या किसी अन्य राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है, जैसा कि कहा जा रहा है।

धीरज साहू ने अपनी बात को स्पष्ट करते हुए यह भी कहा कि यह सारा पैसा मेरा नहीं है, यह मेरे परिवार और अन्य संबंधित फर्मों का है... अब आयकर ने छापा मारा है, मैं हर चीज का हिसाब दूंगा।

मेरे दिल में काफी चोट पहुंची : धीरज साहू

सांसद धीरज साहू ने समाचार एजेंसी एएनआई को साक्षात्कार देते हुए आयकर विभाग के छापे को लेकर अपनी बात रखी है। उन्‍होंने सबसे पहले अपने बैकग्राउंड की जानकारी देते हुए कहा कि मैं तकरीबन 30-35 साल से सक्र‍िय राजनीति में हूं और यह पहली ऐसी वारदात हुई मेरे साथ में... जिससे मेरे दिल में काफी चोट पहुंची है।

उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से चाहता था कि मेरे ऊपर कोई विवाद न हो, लेकिन अब विवाद खड़ा हो गया है तो मैं अपने और अपने परिवार के बारे में जानकारी देना चाहता हूं।

सांसद ने अपने भाई का किया जिक्र

सांसद साहू ने अपने भाई का जिक्र करते हुए कहा कि हम लोगों ने काफी विकास का काम किया है। चाहे वो रांची हो, लोहरदगा हो या अन्‍य जगह हो... ओडिशा हो जगह-जगह हमने काफी कुछ किया है।

काफी बुरा लग रहा : कांग्रेस सांसद

उन्होंने कहा कि हमारे पिताजी स्‍व. राय साहब बलदेव साहू ने भी काफी समाज सेवा का काम किया। कॉलेज-स्‍कूल खोले हैं। हम लोगों ने भी काम किया है, जो हमारे साथ हुआ, उससे काफी बुरा लग रहा है।

मैं दावे के साथ कह सकता हूं, जो भी पैसा पकड़ाया है, वो मेरी फर्म का पैसा है। हम लोगों को शराब के व्‍यवसाय में 100 साल से ऊपर हो चुका है, उसकी सारी जानकारी में आपको दे रहा हूं।

इन सौ वर्षों में हमने काफी कुछ किया है, काफी रेवेन्‍यू दिया है आज इस तरह से हो रहा है तो काफी आहत हूं। मैं चाहता हूं कि अपनी तरफ से खुलासा कर दूं, लोगों के सामने जानकारी आए। मैं दिल्‍ली में ही था, आप लोगों से मिलना चाहता था, कुछ परिस्थितियां ऐसी हो गई थी। मुझे लोगों के सामने आने में शर्म आ रही थी।

मैं राजनीति छोड़कर के अपने बि‍जनेस में भी ज्‍यादा ध्‍यान नहीं देता था। बि‍जनेस मेरे परिवार के लोग ही देखते बीच-बीच में मैं उनसे थोड़ा बहुतपूछता रहता था

सांसद ने अपनी फर्मों और रि‍श्तेदारों की कंपनी के नामों की जानकारी दी साथ ही, जहां से कैश बरामद नहीं हुआ उसका भी जिक्र किया। कहा कि कुछ बातों की जानकारी उनके परिवारजन अपने स्‍तर पर देंगे। वहीं, कहा कि आगे भी वे कई बातों की जानकारी देंगे। 

यह भी पढ़ें

Odisha IT Raid: ओडिशा में आयकर विभाग की एक और छापेमारी, ढेंकानाल की बीयर फैक्ट्री पर पड़ा छापा

जिसके घर मिला था नोटों का जखीरा उसके समर्थन में उतरे कांग्रेस नेता, बताया- आजादी के समय पिता ने देश के खजाने में दान किए करोड़ों

Dhiraj Sahu Case: दिल खोल मदद करने में कभी नहीं हिचके धीरज साहू, कई बार विपक्ष को भी दिए पैसे; बुरे वक्‍त में सभी काट रहे कन्‍नी

अब क्‍या ही कहें...कांग्रेस में धीरज साहू जैसे कई नेता हैं, इस पार्टी ने हमेशा से देश को लूटा है: बिफरे अमर बाउरी

Dhiraj Sahu Case: धीरज साहू मामले में CM हेमंत सोरेन ने दी पहली प्रतिक्रिया, विधानसभा चुनावों के नतीजे पर बोले- अभी खेल बाकी है...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.