रांची, जेएनएन। Jharkhand Weather Update News गुरुवार की रात और शुक्रवार को राज्य के कई हिस्सों में आंधी-पानी के साथ हुई वज्रपात की घटना में आठ लोगों की मौत हो गई। साथ ही एक दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। खूंटी जिले के अड़की प्रखंड अंतर्गत कोचांग में गुरुवार की रात वज्रपात से दो सगी बहनों की मौत हो गई। इसी तरह लातेहार के हेरहंज थाना क्षेत्र के चाया गांव में 20 वर्षीय अशोक गंझू व 64 वर्षीय धानो देवी की मौत हो गई। इस घटना में नरेश गंझू व सरिता देवी घायल हो गई।

इधर लातेहार के ही मनिका प्रखंड के नामुदाग पंचायत में 22 वर्षीय चेचेंधा गांव निवासी दिलु कुमार की जहां वज्रपात से मौत हो गई, वहीं गुमला के भरनो प्रखंड के अंबवा गेड़ेटोली में हुई वज्रपात की घटना में 10 वर्षीयाअंकिता कुमारी की जान चली गई। इस घटना में कामडारा प्रखंड के कुरकुरा थाना के खिजरी बड़काटोली गांव में शुक्रवार की शाम हुई वज्रपात में गणेश सिंह 40 वर्ष और द्रौपदी कुमारी 8 वर्ष घायल हो गए।

वज्रपात की ही घटना में चतरा में झारखंड- बिहार सीमा पर स्थित गरवैईया महुआरी कच्ची सड़क पर वज्रपात की चपेट में आने से नवविवाहिता ममता की मौत हो गई, जबकि पति प्रमोद गंभीर रूप से जख्मी हो गया। प्रमोद की चार दिन पूर्व ही शादी हुई थी। वहीं हंटरगंज प्रखंड के वशिष्ठनगर थाना क्षेत्र के करमा गांव में शुक्रवार को वज्रपात से पांच लोग जख्मी हो गए। उनमें नीरा देवी, शोभा कुमारी, अंशु कुमार, स्नेहा कुमारी और अनिता देवी नाम शामिल हैं।

इधर पाकुड़ के जयनगर में स्थित अपनी मौसी के घर में सोई महेशगढिय़ा निवासी सिलवंती हांसदा की मौत शुक्रवार की सुबह दीवार गिरने से हो गई। इधर गोड्डा के दियारा-सिमरडा बहियार में शुक्रवार की दोपहर वज्रपात की चपेट में आने से 45 वर्षीय दासो दास की मौत हो गई, जबकि गिरिडीह के बेंगाबाद स्थित नावाडीह में वज्रपात की घटना में आधा दर्जन लोग बेहोश हो गए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस