Move to Jagran APP

Palamu News: जातीय तनाव के बीच शिवपूजन ने न्याय मार्च कर दिखाई ताकत, सुजीत मेहता हत्याकांड का किया विरोध

औरंगाबाद जिले के कुटुंबा थाना क्षेत्र में सुजीत मेहता की हत्या के बाद बिहार और झारखंड के दोनों तरफ सीमावर्ती क्षेत्रों में जातीय तनाव बढ़ रहा है। इन सबके बीच हुसैनाबाद के पूर्व विधायक शिवपूजन मेहता ने हरिहरगंज में पांच सूत्रों को मांगों को लेकर न्याय मार्च किया।

By Avdhesh ShuklaEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 07:20 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 02:38 AM (IST)
Palamu News: जातीय तनाव के बीच शिवपूजन ने न्याय मार्च कर दिखाई ताकत, सुजीत मेहता हत्याकांड का किया विरोध
पूर्व विधायक ने निकाला न्याय मार्च, उमड़ा जनसैलाब।

पलामू, जागरण संवाददाता। औरंगाबाद जिले के कुटुंबा थाना क्षेत्र में सुजीत मेहता की हत्या के बाद बिहार और झारखंड के दोनों तरफ सीमावर्ती क्षेत्रों में जातीय तनाव बढ़ रहा है। इन सबके बीच हुसैनाबाद के पूर्व विधायक शिवपूजन मेहता ने हरिहरगंज में पांच सूत्रों को मांगों को लेकर न्याय मार्च किया। इसमें सुजीत मेहता हत्या के आरोपितों को गिरफ्तार करने के साथ ही हरिहरगंज के थाना प्रभारी को निलंबित करने की मांग भी शामिल है।

loksabha election banner

न्याय मार्च में पलामू के साथ ही बिहार के औरंगाबाद से भी बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। न्याय मार्च और आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन हरिहरगंज स्थित पूर्व विधायक के आवास से निकलकर डाक बंगला, आरसीलाल चौक मेन बाजार, अररुआ मोड़ से गुजरते हुए एनएच-98 के रास्ते प्रखंड परिसर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया।

हमले में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक मेहता ने थाना प्रभारी निर्भय कुमार को शीघ्र निलंबित करने, उनके आवास पर हमले में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने, बिहार बिहारिनी मठ के जमीन को लेकर निर्दोष व्यवसायियों एवं जनता पर दायर फर्जी मुकदमा शीघ्र वापस करने, एनएच 98 के विस्थापित रैयतों का शोषण बंद करने तथा सुजीत मेहता के हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की।

उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा निर्दोष को परेशान किया जा रहा है, जबकि अपराधी प्रवृत्ति के लोगों पर नरमी बरती जा रही है। उनके आवास पर हमला करने के नियत से आए अपराधी को जमानती धारा लगाकर थाना से ही छोड़ दिया जाता है। यह पुलिस का दोहरा चरित्र उजागर करती है।

न्याय मार्च में ये लोग हुए शामिल

इसी तरह औरंगाबाद जिला के अंबा में हुए सुजीत मेहता की हत्या की नामजद अपराधियों को अभी तक पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। जन अधिकार पार्टी के औरंगाबाद जिला अध्यक्ष अमन यादव, एससी-एसटी के झारखंड युवा प्रदेश अध्यक्ष उमेश पासवान, सामाजिक कार्यकर्ता गणेश चौधरी, मुखिया जितेंद्र पासवान, संजना मौर्य ,बलदेव भुईयां आदि वक्ताओं ने भी संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.