Move to Jagran APP

Pakur News: शाॅर्ट सर्किट से लगी आग, पिता को बचाने में बेटा भी चिपक गया टीन से, दोनों की झुलसकर मौत

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इलामी गांव स्थित सिरसा टोला में शनिवार अल सुबह करीब दो बजे शाॅर्ट सर्किट से एक घर में आग लग गई। हादसे में झुलसकर 45 वर्षीय फरजहा उर्फ कोटा शेख और उसके बेटे 25 वर्षीय शरीफ शेख की मौके पर ही मौत हो गई।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2022 11:09 AM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2022 11:09 AM (IST)
Pakur News: शाॅर्ट सर्किट से लगी आग, पिता को बचाने में बेटा भी चिपक गया टीन से, दोनों की झुलसकर मौत
दोनों की आग से झुलसकर मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, पाकुड़: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इलामी गांव स्थित सिरसा टोला में शनिवार अल सुबह करीब दो बजे शाॅर्ट सर्किट से एक घर में आग लग गई। हादसे में झुलसकर 45 वर्षीय फरजहा उर्फ कोटा शेख और उसके बेटे 25 वर्षीय शरीफ शेख की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर मुफस्सिल थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की। घटना के बाद पूरे गांव में मातम का माहौल है। मृतक के स्वजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

loksabha election banner

घटना के संबंध में इलामी मुखिया समद अली ने बताया कि रात दो बजे के करीब शाॅर्ट सर्किट से निकली चिंगारी से झोपड़ी में आग लग गई। घर से आग की लपटें उठतीं देख पीछे के हिस्‍से में सो रहे दो-तीन बच्चे निकल कर भागे और शोर मचाया। शोर सुन कर घर के दूसरे हिस्से में सो रहे फरजहा आग बुझाने के लिए घर की टीन की छत पर चढ़ गया। टीन में करंट प्रवाहित हाे रहा था, जिससे वह उसकी चपेट में आ गया। यह देख बेटा शरीफ भी अपने पिता को बचाने के लिए जैसे ही टीन पर चढ़ा, वह भी करंट की चपेट में आ कर टीन से चिपक गया। देखते ही देखते दोनों की आग से झुलसकर मौत हो गई।

ग्रामीण और स्वजन दोनों को अपनी आंखों के सामने झुलसते देखते रहे। करंट के कारण लोग कुछ नहीं कर सके। बाद में गांव के ही बिजली मिस्त्री ने बिजली का तार काटा। इसके बाद सभी को नीचे उतारा गया। मामले की सूचना मिलने पर मुफस्सिल थाना प्रभारी मिंटू भारती मौके पर पहुंचे और लोगों से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है। फरजहा के नौ बच्चे हैं, जबकि उसके पुत्र शरीफ की मौत से उसकी दो छोटी बेटियों के सिर से पिता का साया उठ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.