Move to Jagran APP

Jharkhand News: लोहरदगा में टीएसपीसी का हार्डकोर उग्रवादी सहित दो गिरफ्तार, किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की कर रहे थे प्लानिंग

पुलिस ने उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के एक हार्डकोर उग्रवादी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि वह किसी अपराध की योजना बना रहे थे। ऐसे में पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। पुलिस ने उनके पास से एक रिवाल्वर और दो कारतूस भी बरामद किया है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarPublished: Wed, 18 Oct 2023 02:46 PM (IST)Updated: Wed, 18 Oct 2023 02:46 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर।

जागरण संवाददाता, लोहरदगा। लोहरदगा जिले के कुडू थाना पुलिस को बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। पुलिस ने अपराध की योजना बना रहे उग्रवादी संगठन टीएसपीसी के एक हार्डकोर उग्रवादी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

इसमें लातेहार जिले के लातेहार थाना अंतर्गत लेढ़पा गांव निवासी मुमताज अंसारी के पुत्र व टीएसपीसी का हार्डकोर उग्रवादी इस्लाम अंसारी और लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के कुडू ब्लाक मैदान हमीद नगर निवासी रफीक अंसारी के पुत्र अपराधी एनामुल अंसारी शामिल है।

जान से मारने की नीयत से हमला करने के मामले में गया था जेल

कुडू थाना पुलिस की टीम ने एनामुल अंसारी के पास से एक रिवाल्वर और एक 7.65 एमएम का कारतूस बरामद किया है। वहीं इस्लाम अंसारी के पास से भी दो कारतूस बरामद किया गया है। एनामुल अंसारी कई आपराधिक कांडों में पहले भी जेल जा चुका है।

हाल के समय में वह कुडू के अंचलाधिकारी और उनके गार्ड को जान से मारने की नीयत से मारपीट एवं हमला करने के आरोप में जेल गया था। जेल से छूटने के बाद लातेहार जिले के बालूमाथ में अपने सहयोगियों के साथ अपराध की योजना बनाने के क्रम में एनामुल के सहयोगियों को बालूमाथ थाना पुलिस ने पकड़ लिया था।

इसके  बाद यह भागने में सफल रहा था। वहीं इस्लाम अंसारी टीएसपीसी उग्रवादी संगठन का हार्डकोर सदस्य हैं। वह संगठन में इंसास राइफल लेकर चलता था। जोबांग थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के बाद जेल भी जा चुका है। इसके खिलाफ जोबांग थाना में तीन मामले दर्ज हैं।

एनामुल अंसारी के विरुद्ध कई मामले दर्ज

एनामुल अंसारी के विरुद्ध कुडू थाना में लूटपाट और शस्त्र अधिनियम, पिकअप वैन की चोरी, ट्रक की लूट, मारपीट के अलावे लोहरदगा थाना, खूंटी जिला के मुरहू थाना, लातेहार जिला के बालूमाथ थाना एवं चतरा जिले में कई कांड दर्ज हैं।

अवैध हथियार रखने के मामले में अब दोनों रंगे हाथ पकड़े गए हैं। बता दें कि कुडू थाना प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि दो अपराधी अवैध हथियार के साथ कुडू ब्लाक मैदान में बैठकर किसी गंभीर अपराध की योजना बना रहे हैं।

सूचना के बाद पुलिस ने की छापेमारी

इसके बाद कुडू थाना प्रभारी विश्वजीत कुमार सिंह ने मामले से वरीय पदाधिकारी को अवगत कराया और कुडू थाना के सहायक अवर निरीक्षक लवकुश सिंह, सुकू सोरेन, आरक्षी आशुतोष कुमार सिंह, विजय कुमार राणा, चालक आरक्षी विनोद कुमार सिंह के साथ कुडू ब्लाक मैदान में छापेमारी की।

पुलिस को टीम को देखकर दोनों अपराधी वहां से भागने लगे। इसके बाद पुलिस के जवानों ने दोनों को काफी दूर तक दौड़ा कर पकड़ा। जिसके बाद तलाशी लेने पर उनके पास से हथियार और कारतूस बरामद मिले।

इस मामले को लेकर कुडू थाना में शस्त्र अधिनियम की धारा 25(1-बी)ए, 26, 35 के तहत कांड संख्या 117/23 में प्राथमिकी दर्ज किया गया है। उग्रवादी और अपराधी की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है। कई मामलों में अलग-अलग थाना पुलिस को उनकी तलाश थी।

यह भी पढ़ें- मामा-भांजा गैंग पर एक साथ नकेल कस रही पुलिस, दागियों की बनी सूची; कुछ सफेदपोश भी रडार पर

यह भी पढ़ें- साइबर अपराध के गढ़ में ठगों की गजब की एकता! गिरफ्तार को छुड़ाने के लिए मिशन की तरह काम करता है पूरा गांव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.