Move to Jagran APP

लोहरदगा के बलदेव साहू कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के सभी 24 नामांकन रद Lohardaga News

कॉलेज प्रशासन के मुताबिक महाविद्यालय में 75 प्रतिशत उपस्थिति का प्रमाण पत्र नहीं देने पर इनका नामांकन रद किया गया है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 06:46 AM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 06:46 AM (IST)
लोहरदगा के बलदेव साहू कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के सभी 24 नामांकन रद Lohardaga News
लोहरदगा के बलदेव साहू कॉलेज में छात्र संघ चुनाव के सभी 24 नामांकन रद Lohardaga News

लोहरदगा, जासं। छात्र संघ चुनाव को लेकर लोहरदगा से बड़ी खबर है। बलदेव साहू महाविद्यालय ने रांची विश्वविद्यालय के निर्देश पर छात्र संघ चुनाव को लेकर हुए सभी 24 नामांकन पत्रों को रद्द कर दिया है। रांची विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू के निर्देश पर बीएस कॉलेज महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य सह निर्वाचन पदाधिकारी प्रोफेसर गोस्नर कुजूर ने नामांकन पत्रों को रद्द करने की घोषणा की। इसके साथ ही लोहरदगा में छात्रसंघ चुनाव को लेकर फिलहाल स्थिति लटक गई है।

loksabha election banner

मामले में बीएस कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य प्रोफेसर गोस्नर कुजूर का कहना है कि रांची विश्वविद्यालय के अधिकारी के निर्देश पर ऐसा किया गया है। छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया में विभिन्न छात्र संगठनों द्वारा यह आपत्ति जताई गई थी कि छात्र संघ चुनाव में उम्मीदवारों की 75 प्रतिशत उपस्थिति और शपथ पत्र की जांच की जाए। इस संबंध में महाविद्यालय के चुनाव टीम द्वारा रांची विश्वविद्यालय के डीएसडब्ल्यू से संपर्क कर निर्देश मांगा गया था। साथ ही सभी बातों की जानकारी दी गई थी।

बीएसडब्ल्यू ने स्पष्ट तौर पर आदेश दिया कि जिस भी उम्मीदवार का 75 प्रतिशत उपस्थिति एवं शपथ पत्र का प्रमाण पत्र नामांकन प्रपत्र के साथ जमा नहीं है। उनकी उम्मीदवारी रद्द की जाए। इसके बाद महाविद्यालय में गठित कोर कमेटी ने नामांकन पत्रों की पुनः जांच की। जांच में पाया गया कि किसी भी उम्मीदवार का 75 प्रतिशत उपस्थिति का प्रमाण पत्र जमा नहीं किया गया। किसी भी उम्मीदवार द्वारा प्रमाण पत्र नहीं दिया गया है। ऐसे में सभी नामांकन पत्रों को तत्काल रद्द करने का आदेश दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.