Move to Jagran APP

कोहरे का असर, झारखंड से गुजरने वाली राजधानी एक्सप्रेस के थमे पहिए; दिल्ली-भुवनेश्वर 13 तो दिल्ली-हावड़ा 12 घंटे लेट

कोहरे के चलते ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा हुआ है। कोडरमा स्टेशन पर दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस 13 घंटे की देरी से चलने की सूचना है तो वहीं दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस भी 13 घंटे और नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस 12 घंटे विलंब से चल रही है। ये सारी राजधानी ट्रेनें कोडरमा स्टेशन पर सुबह पांच से छह बजे के बीच गुजरती है।

By Ravindra kumar Edited By: Shashank ShekharPublished: Tue, 09 Jan 2024 06:23 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jan 2024 06:23 PM (IST)
कोहरे का असर, झारखंड से गुजरने वाली राजधानी एक्सप्रेस के थमे पहिए; दिल्ली-भुवनेश्वर 13 तो दिल्ली-हावड़ा 12 घंटे लेट
कोहरे का असर, झारखंड से गुजरने वाली राजधानी एक्सप्रेस के थमे पहिए;

संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया (कोडरमा)। कोहरे के कारण लंबी दूरी की ट्रेनों की रफ्तार मंगलवार को भी ब्रेक लगा रहा। कोडरमा स्टेशन पर नई दिल्ली भुवनेश्वर राजधानी 13 घंटे विलंब से चलने की सूचना दी जा रही है। इसी प्रकार नई दिल्ली सियालदह राजधानी भी 13 घंटे, नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस 12 घंटे की देरी से चल रही है।

loksabha election banner

राजधानी ट्रेनें कोडरमा स्टेशन पर सुबह पांच से छह बजे के बीच गुजरती है और झारखंड के विभिन्न जिलों से होते हुए ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लिए जाती है। कोहरे और धुंध की वजह से उत्तर भारत से आने वाली ट्रेनें दिन के बजाय रात में पहुंच रही हैं।

वहीं, रात में आने वाली ट्रेनें दिन में पहुंच रही हैं। ट्रेनों के देरी से पहुंचने से यात्रियों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। वीवीआइपी ट्रेन राजधानी सहित अन्य ट्रेनों के विलंब से पहुंचने से अपलाइन में चलने वाली ट्रेनों को रीशेड्यूल कर चलाया जा रहा है।

9 जनवरी को देर से कोडरमा पहुंचने वाली ट्रेनें

12383 नई दिल्ली हावड़ा पूर्वा एक्सप्रेस -----6.30 घंटे

12818 आनंद विहार झारखंड स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस --7 घंटे

12988 अजमेर सियालदह ------4.30 घंटा

13152 जम्मू तवी कोलकाता एक्सप्रेस ---- 1 घंटे

12802 पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ------- 7 घंटे

कोहरे व ठंड की वजह से दिनचर्या प्रभावित

कोहरे और धुंध की वजह से जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है। सुबह में स्कूल जाने वाले बच्चों के साथ-साथ आम लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। बाजार में मंगलवार को साप्ताहिक अवकाश होने की वजह से चहलकदमी कम रही।

हालांकि, मंगलवार को दोपहर में अच्छी धूप निकली और लोगों ने राहत की सांस ली। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में फिर तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें: धनबाद के अस्पताल में महिला की मौत पर बवाल, ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा; डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप

ये भी पढ़ें: जल्‍लाद आशिक! पीट-पीटकर प्रेमिका को किया बेहोश, फिर ट्रेन की पटरी पर बॉडी रख कटने का करता रहा इंतजार; फिर जो हुआ...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.